दुनियाभर में पिछले साल एक करोड़ फोल्डेबल स्मार्टफोन शिप किए

Shipped 10 million foldable smartphones worldwide last year: Samsung
दुनियाभर में पिछले साल एक करोड़ फोल्डेबल स्मार्टफोन शिप किए
सैमसंग दुनियाभर में पिछले साल एक करोड़ फोल्डेबल स्मार्टफोन शिप किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सैमसंग ने कहा है कि दुनिया ने पिछले साल दुनिया भर में लगभग एक करोड़ फोल्डेबल स्मार्टफोन शिप किए, जिससे 2020 से उद्योग में 300 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है। सैमसंग में मोबाइल बिजनेस के अध्यक्ष और प्रमुख टीएम रोह ने कहा कि तेज गति से विकास जारी रहेगा। उन्होंने बुधवार देर रात एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हम उस क्षण में पहुंच रहे हैं जहां ये फोल्डेबल डिवाइस व्यापक हो रहे हैं और समग्र स्मार्टफोन बाजार में एक बड़ा दावा पेश कर रहे हैं।

हालाँकि, नए आंकड़े इस बात का खंडन करते हैं कि इंटरनेशनल डेटा कॉर्पोरेशन (आईडीसी) ने इस साल की शुरुआत में अपनी रिपोर्ट में कहा था कि फोल्डेबल फोन की दुनिया भर में शिपमेंट, दोनों फ्लिप और फोल्ड फॉर्म फैक्टर सहित, 2021 में कुल 7.1 मिलियन यूनिट तक पहुंच गई।

आईडीसी ने अनुमान लगाया है कि फोल्डेबल फोन शिपमेंट 2025 में 27.6 मिलियन यूनिट तक पहुंच जाएगा, जिसमें 2020 से 2025 तक 69.9 प्रतिशत की कम्पाउंड एनुअल ग्रोथ रेट (सीएजीआर) होगी। कोह ने कहा कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्डेबल ने हमारे मोबाइल उपकरणों का उपयोग करने के तरीके को बदल दिया है और दुनिया भर के यूजर्स के लिए बेहतर जीवन शैली को सक्षम करने में मदद की है।

उन्होंने उल्लेख किया, गैलेक्सी फोल्ड और गैलेक्सी फ्लिप उस जनादेश को पूरा करते हैं। पिछले साल, गैलेक्सी फोल्डेबल यूजर्स के 70 प्रतिशत ने दुनिया को एक अलग दृष्टिकोण से देखने में मदद करने के लिए फ्लिप की ओर रुख किया। कोह ने कहा, इस साल, हमने हर विस्तार में प्रगति की है और इन व्यवहार-स्थानांतरण उपकरणों द्वारा सक्षम नए अनुभवों को खोला है।

उन्होंने कहा कि आगामी 10 अगस्त को आने वाली गैलेक्सी अनपैक्ड में आप देखेंगे कि हमारे नवाचार का प्रभाव केवल इस बात पर नहीं है कि तकनीक क्या कर सकती है। गैलेक्सी अनपैक्ड ऑनलाइन इवेंट के दौरान अगली पीढ़ी के फोल्डेबल स्मार्टफोन, गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 और गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 को प्रदर्शित किए जाने की उम्मीद है।

क्लैमशेल-स्टाइल गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 में थोड़ा थिनर हिंज है जो फोन के दो हिस्सों को उसके पिछले मॉडल की तुलना में जोड़ता है, जो लगभग एक साल पहले सामने आया था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story