स्पोटिफाई ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों के लिए नया प्रोग्राम लॉन्च किया

Spotify launches new program for budding podcasters in India
स्पोटिफाई ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों के लिए नया प्रोग्राम लॉन्च किया
म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पोटिफाई ने भारत में उभरते हुए पॉडकास्टरों के लिए नया प्रोग्राम लॉन्च किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्वीडिश म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने एक नया कार्यक्रम शुरू किया है, जो भारत सहित दुनियाभर के उभरते हुए पॉडकास्टरों को आगे बढ़ाएगा और उन्हें अपने दर्शकों को बढ़ाने में मदद करेगा। कंपनी ने भारत समेत 15 वैश्विक बाजारों में रडार पॉडकास्टर्स प्रोग्राम लॉन्च किया। यह रडार से अपना नाम और प्रारूप लेता है, जो आने वाले कलाकारों का समर्थन करता है।

इसके अलावा, स्पोटिफाई ने पॉडकास्टरों की प्रारंभिक स्लेट की भी घोषणा की, जिन्हें राडार कार्यक्रम के साथ स्पॉट किया जाएगा। इस स्लेट का हिस्सा बनने के लिए भारत से चुने गए पहले तीन पॉडकास्ट में अनुराग मीनस वर्मा, चुम्मा कन्वर्सेशन्स विद सात्श्या और गेटिंग लॉस्ट विद अर्चित एंड शिरीन : ऑल अबाउट फूड शामिल हैं।

भारत में स्पोटिफाई हर तीन महीने में एक अलग स्थानीय भाषा पर ध्यान केंद्रित करेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा, इस पहल के अगले दौर के लिए तमिल पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, जो भारत में संगीत और पॉडकास्ट दोनों के लिए स्पेटिफाई पर सबसे तेजी से बढ़ती भाषाओं में से एक है।

इस कार्यक्रम के माध्यम से दुनिया भर के 40 से अधिक रचनाकारों को उन देशों में हाइलाइट किया जाएगा, जहां पॉडकास्टिंग का विकास जारी है। प्रत्येक तिमाही में भाग लेने वाले बाजारों में स्पोटिफाई की पॉडकास्ट टीम स्पॉटलाइट के लिए तीन आने वाले रचनाकारों का चयन करेगी।

कंपनी ने कहा, हम ऐसे शो के साथ क्रिएटर्स पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो प्रामाणिकता और समावेशीता प्रदर्शित करते हैं, हमें सुनते रहने और शिक्षित करने और मनोरंजन करने का एक कारण देते हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story