म्यूजिक स्ट्रीमिंग: स्पॉटिफाई ने अन्य यूजर्स को ब्लॉक करना आसान बनाया

November 12th, 2021

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। म्यूजिक स्ट्रीमिंग कंपनी स्पॉटिफाई एक नया फीचर ला रहा है, जिससे यूजर्स आपने प्रोफाइल पर दूसरों को आसानी से ब्लॉक कर सकेंगे। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, पहले यूजर्स को किसी को ब्लॉक करने के लिए कस्टमर सपोर्ट से संपर्क करना पड़ता था, लेकिन अब यूजर प्रोफाइल पर इस फीचर की मदद से आसानी से ब्लॉक कर सकेंगे।

किसी यूजर को ब्लॉक करने के लिए, उसकी स्पॉटिफाई प्रोफाइल पर जाएँ। उनके नाम और फोटो के नीचे, उनकी सार्वजनिक प्लेलिस्ट के ऊपर और फॉलो बटन के आगे, दिए गए तीन बिंदुओं वाले मेनू पर क्लिक करें और ब्लॉक यूजर चुनें।

अब वह उपयोगकर्ता आपकी सुनने की गतिविधि, आपके पेज या किसी भी सार्वजनिक प्लेलिस्ट तक नहीं पहुंच पाएगा। आप किसी ऐसे उपयोगकर्ता को भी अनब्लॉक कर सकते हैं जिसे आपने पहले किसी भी समय ब्लॉक किया है।

कंपनी के प्रवक्ता ने वेबसाइट को एक ईमेल में कहा, स्पॉटिफाई पर, हम अपने यूजर्स को सर्वोत्तम म्यूजिक सुनने का अनुभव देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

प्रवक्ता ने कहा, गोपनीयता एक ऐसी चीज है जो हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है और हमेशा रहेगी और हमारी ब्लॉक सुविधा, जो यूजर्स को अधिक नियंत्रण देती है, उस प्रतिबद्धता की दिशा में लेटेस्ट कदम है।

कंपनी ने 2019 में ब्लॉक आर्टिस्ट फीचर पेश किया था, लेकिन यूजर्स पिछले कई सालों से दूसरे यूजर्स को ब्लॉक करने का तरीका पूछ रहे थे।

आईएएनएस