रिपोर्ट : स्पोटिफाई ने जो रोगन के पॉडकास्ट के लिए 200 मिलियन डॉलर का भुगतान किया

February 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। स्वीडिश ऑडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म स्पॉटिफाई ने कथित तौर पर द जो रोगन एक्सपीरियंस के विशेष स्ट्रीमिंग अधिकारों के लिए 200 मिलियन डॉलर का भुगतान किया है, जो पहले की रिपोर्ट से दोगुना है। द न्यू यॉर्क टाइम्स के अनुसार, साढ़े तीन साल का सौदा कम से कम 200 मिलियन डॉलर का है, जो प्रमुख पॉडकास्ट उत्पादन कंपनियों गिमलेट मीडिया और द रिंगर को खरीदने के लिए स्पोटिफाई द्वारा भुगतान किए गए भुगतान से अधिक है।

स्पोटिफाई ने दो साल पहले मई 2020 में दुनिया के शीर्ष पॉडकास्टर के साथ अपने विशेष सौदे की घोषणा की, लेकिन अनुबंध के मूल्य का खुलासा नहीं किया। द जो रोगन एक्सपीरियंस यूएस और 92 अन्य बाजारों में स्पोटिफाई का सबसे बड़ा पॉडकास्ट है।

स्ट्रीमिंग कंपनी ने हाल ही में चौथी तिमाही में 406 मिलियन मासिक सक्रिय यूजर्स की सूचना दी, जो पिछली तिमाही से 381 मिलियन अधिक थी। विज्ञापन-समर्थित राजस्व चौथी तिमाही में कुल राजस्व का रिकॉर्ड 15 प्रतिशत था। कई दक्षिणपंथी व्यक्तित्वों के साथ अपनी मित्रता को देखते हुए, जब से स्पॉटिफाई ने उनके साथ अपना विशेष सौदा किया है, तब से रोगन एक विवादास्पद व्यक्ति रहे हैं, जिसे उन्होंने द जो रोगन एक्सपीरियंस पर होस्ट किया है।

रोगन के पॉडकास्ट पर कोविड की गलत सूचना पर नया विवाद निम्न-स्तर के उबाल से आगे निकल गया है जो पहले उनके शो पर नाराजगी के साथ था। वर्तमान बहिष्कार की शुरूआत नील यंग ने की थी, जिन्होंने दो हफ्ते पहले स्पोटिफाई से अपने गाने खींचने या रोगन के पॉडकास्ट को छोड़ने की मांग की थी। यंग का अनुसरण कुछ अन्य कलाकारों और रचनाकारों ने किया है।

आईएएनएस