टेलीग्राम चलाने के लिए देने पड़ सकते हैं रूपए, जल्द आ सकता है प्रीमियम वर्जन!

Telegrams premium version may come, you may have to pay Rs.
टेलीग्राम चलाने के लिए देने पड़ सकते हैं रूपए, जल्द आ सकता है प्रीमियम वर्जन!
नई दिल्ली टेलीग्राम चलाने के लिए देने पड़ सकते हैं रूपए, जल्द आ सकता है प्रीमियम वर्जन!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। WhatsApp और Telegram काफी फीचर्स के मामले में एक जैसे हैं। देखा जाए तो Telegram एक बहुत बड़ा कंपीटिटर है whatsApp के लिए। Telegram में कई नए फीचर्स हमेशा आते रहते हैं। यहां तक कि जितने फीचर्स Telegram में हैं, उतनें फीचर्स WhatsApp पर भी मौजूद नही हैं। अब एक रिपोर्ट के अनुसार, Telegram आनें वाले दिनों में प्रीमियम वर्जन अपने यूजर के लिए जारी कर सकता है। बीतें दिनों Telegram के लेटेस्ट iOS बीटा वर्जन 8.7.2 को लॉन्च किया गया था।

Telegram

Telegram के लेटेस्ट iOS बीटा वर्जन 8.7.2 में कई स्टिकर्स और रिएक्शन इमोजी दिए गए हैं। Telegram बीटा चैनल के मुताबिक ये स्टिकर्स और रिएक्शन इमोजी फ्री नही है। ये नए स्टिकर्स और रिएक्शन इमोजी प्रीमियम नेचर के हैं। इसे सबसे पहले Gadgets360 ने शेयर किया है। एक रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स जब स्टिकर्स और रिएक्शन इमोजी को नए रेंज में एक्सेस करेंगे तब यूजर्स को Telegram premium सब्सक्रिप्शन प्लान के लिए बोला जाएगा। अभी तो फिलहाल Telegram premium सब्सक्रिप्शन को iOS बीटा पर ही देखा गया है। आने वाले समय में एंड्रॉयड बीटा पर भी इस फीचर्स को देखा जा सकता है।

Telegram

हालांकि, Telegram के तरफ से ये भी कहा गया है कि जो फीचर्स फ्री हैं वें फ्री ही रहेगे। कुछ ही स्टिकर्स और रिएक्शन इमोजी के लिए Telegram यूजर को प्रीरियम सब्सक्रिप्शन लेना होगा। एक रिपोर्ट के अनुसार Telegram का ये मॉडल अगर सफल रहता है तो इस मॉडल पर WhatsApp भी काम कर सकता है। हालाकि, Telegram यूजर्स को परेशान होने की जरुरत नही है क्योंकि ये अभी शुरुआती स्टेज में है। अभी तो Telegram के ये नये फीचर्स सिर्फ स्टिकर्स और रिएक्शन इमोजी के लिए है इस हिसाब से इसके चार्ज भी बेहद कम हो सकते है।    

Created On :   4 May 2022 3:02 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story