comScore

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने बाइडेन को विजेता घोषित किया

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने बाइडेन को विजेता घोषित किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिकी इलेक्टोरल कॉलेज द्वारा आधिकारिक तौर पर जो बाइडेन की जीत पर मुहर लगाने के बाद भी जैसा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी जीत के बारे में ट्वीट करते रहते हैं, ट्विटर ने ट्रंप के ट्वीट्स को एक नए लेबल के साथ फ्लैगिंग करना शुरू कर दिया है, और बाइडेन को विजेता घोषित किया है।

ऐसा ही एक लेबल ट्रंप के नवीनतम ट्वीट पर देखा गया जिसमें लिखा था, उन्होंने (बाइडेन) चुनाव नहीं जीता। उन्होंने सभी 6 स्विंग स्टेट्स को गंवा दिया। अब रिपब्लिकन राजनेताओं को लड़ना होगा ताकि उनकी महान जीत चोरी न हो।

31 दिसंबर के बाद इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp

ट्रंप के ट्वीट पर लगाए गए नए लेबल में कहा गया है, चुनाव अधिकारियों ने जो बाइडेन को अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के विजेता के रूप में घोषित किया है। द वर्ज के मुताबिक, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि यह इसके मौजूदा लेबल का एक अपडेट है, जिसे नवीनतम जानकारी को प्रतिबिंबित करने के लिए डिजाइन किया गया है।

फेसबुक ने भी चुनाव हैकिंग के बारे में ट्रंप के नवीनतम पोस्ट को चिह्न्ति किया, जिसमें कहा गया था कि चुनाव अधिकारी सख्त नियम का पालन करते हैं और व्यापक धोखाधड़ी का कोई सबूत नहीं मिला है।

ट्विटर और फेसबुक दोनों ने ट्रंप द्वारा लगभग सभी ट्वीट और कई पोस्ट को फ्लैग किया क्योंकि वह डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के राष्ट्रपति पद पर जीतने के बावजूद चुनाव के बारे में भ्रामक दावे करते रहे हैं।

कमेंट करें
Vo5Le