comScore

Twitter: अब ट्वीटर पर पोस्ट करने के लिए नहीं करना पड़ेगा टाइप, कंपनी ने रोलआउट किया नया फीचर

Twitter: अब ट्वीटर पर पोस्ट करने के लिए नहीं करना पड़ेगा टाइप, कंपनी ने रोलआउट किया नया फीचर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter (ट्विटर) अपने यूजर्स के अनुभव को बढ़ाने के लिए लगातार नए फीचर्स दे रही है। इसी क्रम में अब कंपनी ने एक खास फीचर रोलआउट किया है, जिससे आपको पोस्ट करने के दौरान टाइप करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। दरअसल, Twitter ने वॉयस फीचर रोलआउट कर दिया है। जिससे  अब यूजर्स अपनी आवाज रिकॉर्ड करके उसे ट्वीट कर सकते हैं। 

बता दें कि इससे पहले कंपनी कई नए फीचर्स पेश कर चुकी है। जिसमें फेक न्यूज पर लगाम लगाने के लिए बीते दिनों एक नया फीचर्स एड किया गया है। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार Twitter सोशल मीडियो प्लेटफॉर्म Facebook की तरह ही इमोजी फीचर भी लाने वाला है। फिलहाल जानते हैं नए फीचर के बारे में...

Samsung Galaxy A21s भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

हाल ही में ट्वीटर ने नए फीचर की जानकारी अपने ट्विटर पोस्ट के जरिए शेयर की है। जिसमें बताया गया है कि इस फीचर को फिलहाल iOS प्लेटफॉर्म के लिए ही रोलआउट किया गया है। हालांकि, एंड्राइड यूजर्स के लिए यह कब तक उपलब्ध होगा, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

इसके अलावा कंपनी ने पोस्ट में एक जीआईएफ वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करता है? वीडियो के अनुसार, यदि  आप Twitter पर कोई पोस्ट करना चाहते हैं तो न्यू पोस्ट के ऑप्शन पर क्लिक करें। जहां आपको ऑडियो रिकॉर्ड करने का ऑप्शन दिखाई देगा। इसके बाद उस पर क्लिक करें और अपनी वॉयस के जरिए मैसेज को रिकॉर्ड कर लें। इसके बाद डन बटन पर क्लिक रें और आपका मैसेज वॉयस रिकॉर्ड होकर शेयर हो जाएगा। 

HP ने भारत में लॉन्च किए दो नए इंटेल लैपटॉप, जानें कीमत और फीचर्स

इस नए फीचर के मिलने के बाद iOS यूजर्स को ट्वीटर पर मैसेज टाइप करने की जरूरत नहीं होगी। यूजर्र अपनी वॉयस को ऑडियो के जरिए रिकॉर्ड करके शेयर कर सकते हैं। बता दें कि इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) सहित कई एप पर यह फीचर पहले से मौजूद है। 

कमेंट करें
Qiekd