दैनिक भास्कर हिंदी: स्मार्टफोन: Samsung Galaxy A21s भारत में हुआ लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

June 17th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung (सैमसंग) ने भारतीय बाजार में अपना नया स्मार्टफोन Galaxy A21s (गैलेक्सी ए21एस) लॉन्च कर दिया है। इस फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। वहीं फोटोग्राफी के लिए इसमें क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इस फोन को ऑनलाइन और ऑफलाइन खरीदा जा सकता है। बता दें कि इस फोन को बीते दिनों ग्लोबली लॉन्च किया गया था। इसके बाद से ग्राहक इसका इंतजार कर रहे थे। 

बात करें कीमत की तो Samsung Galaxy A21s को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसके अनुसार इसकी कीमत तय की गई है। इसके 4GB रैम+ 64GB वेरिएंट की कीमत 16,499 रुपए रखी गई है। वहीं 6GB रैम+ 64GB वेरिएंट की की कीमत 18,499 रुपए है। आइए जानते हैं इस फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन...

Motorola One Fusion+ भारत में हुआ लॉन्च, इसमें है पॉप-अप सेल्फी कैमरा

Samsung Galaxy A21s स्पेसिफिकेशन्स
डिस्प्ले

Samsung Galaxy A21s में 6.5 इंच की इनफिनिटी-ओ HD+ डिस्प्ले दी गई है, जो कि 720x1600 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। 

कैमरा
फोटोग्राफी के लिए इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, सेकंडरी 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा, तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो और चौथा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 13 मेगापिक्सल का पंच-होल कैमरा दिया गया है। 

स्टोरेज/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
फोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित OneUI 2.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। बेहतर परफोर्मेंस के लिए इस फोन में Samsung का इन-हाउस Exynos 850 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। 

Acer Nitro 5 गेमिंग लैपटॉप भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

बैटरी और सुरक्षा
पावर के लिए इस फोन में 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जो कि फोन में 15W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट के साथ आती है। वहीं सुरक्षा के लिए इस फोन में फेस अनलॉक और रियर माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।