आंतरिक प्रणालियों से जुड़े डेटा उल्लंघन की घटना की जांच कर रहा

Uber investigating incident of data breach involving internal systems
आंतरिक प्रणालियों से जुड़े डेटा उल्लंघन की घटना की जांच कर रहा
उबर आंतरिक प्रणालियों से जुड़े डेटा उल्लंघन की घटना की जांच कर रहा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राइड-हेलिंग प्लेटफॉर्म उबर ने शुक्रवार को कहा कि वह साइबर हमले की चपेट में आ गया है और कानून प्रवर्तन अधिकारियों के साथ डेटा उल्लंघन की घटना की जांच कर रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डेटा ब्रीच में उबर के कुछ इंटरनल सिस्टम को हैक कर लिया गया और ट्विटर पर कुछ स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक हैकर को कंपनी के आंतरिक डेटा तक पहुंच मिली है।

उबर ने एक ट्वीट में कहा, हम वर्तमान में साइबर सुरक्षा घटना का जवाब दे रहे हैं। हम कानून प्रवर्तन के संपर्क में हैं और उपलब्ध होने पर अतिरिक्त अपडेट यहां पोस्ट करेंगे।

न्यूयॉर्क टाइम्स ने सबसे पहले उबर उल्लंघन के बारे में सूचना दी।

एक उबर कर्मचारी ने पोस्ट किया कि उन्हें स्लैक का उपयोग बंद करने के लिए कहा गया और जब भी मैं किसी वेबसाइट का अनुरोध करता हूं, तो मुझे एक अश्लील इमेज वाले पृष्ठ पर ले जाया जाता है।

एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने स्पष्ट रूप से हैकर से एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया, जिसमें कहा गया था, मैं घोषणा करता हूं कि मैं एक हैकर हूं और उबर को डेटा उल्लंघन का सामना करना पड़ा है। स्लैक चोरी हो गया है।

हैकर ने कथित तौर पर कहा कि उसने उबर सिस्टम में सेंध लगाई क्योंकि उनके पास कमजोर सुरक्षा थी।

सैम करी के नाम से बग बाउंटी हंटर ने पोस्ट किया, किसी ने उबर कर्मचारी के हैकरऑन खाते को हैक किया और सभी टिकटों पर टिप्पणी कर रहा है। उनके पास सभी उबर हैकरऑन रिपोर्ट तक पहुंच होने की संभावना है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   16 Sep 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story