यूएस एफडीए : समय पर इंसुलिन डिलीवरी के लिए पहले स्मार्टफोन ऐप को मंजूरी दी

February 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने आईओएस और एंड्रॉइड दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम पर इंसुलिन डिलीवरी के लिए पहले स्मार्टफोन ऐप को मंजूरी दे दी है।

इस कदम को उन लोगों के लिए एक बड़ी राहत के रूप में देखा जा रहा है जो सार्वजनिक रूप से इंसुलिन पंप नहीं करना पसंद करते हैं या उन्हें ब्रा जैसे अंडर गारमेंट से जोड़ते हैं।

एक प्रमुख इंसुलिन वितरण और मधुमेह प्रौद्योगिकी कंपनी, टेंडेम डायबिटीज केयर ने घोषणा की है कि एफडीए ने टी: कनेक्ट मोबाइल ऐप का उपयोग करके टी: स्लिम एक्स 2 इंसुलिन पंप पर बोलस इंसुलिन खुराक को मंजूरी दे दी है।

अपडेट किया गया टी: कनेक्ट मोबाइल ऐप इंसुलिन पंप यूजर्स को उनके संगत स्मार्टफोन की सुविधा के माध्यम से बोलस इंसुलिन अनुरोधों को प्रोग्राम और रद्द करने की क्षमता प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है।

पहले पंप के जरिए ही डिलीवरी का काम संभालना पड़ता था।

टैंडेम डायबिटीज केयर के अध्यक्ष और सीईओ जॉन शेरिडन ने कहा, टैंडेम की कंट्रोल-आईक्यू तकनीक द्वारा प्रदान किए गए मधुमेह प्रबंधन में सुधार के साथ, भोजन बोलस देना अब सबसे आम कारण है जो एक व्यक्ति अपने पंप के साथ बातचीत करता है और स्मार्टफोन ऐप का उपयोग करके ऐसा करने की क्षमता एक सुविधाजनक और असतत समाधान प्रदान करता है।

कंपनी सीमित लॉन्च समूहों की एक श्रृंखला में पूरे वसंत में मोबाइल बोलस फीचर अपडेट को रोल आउट करने का इरादा रखती है, जिसके बाद इस गर्मी में बाद में एक विस्तारित लॉन्च किया जाएगा।

मोबाइल ऐप एक सुरक्षित, उपयोगकर्ता के अनुकूल मोबाइल एप्लिकेशन है, जो इंसुलिन पंप के साथ जोड़े जाने पर, उपयोगकर्ता के पंप की जानकारी को उनके निजी स्मार्टफोन पर प्रदर्शित करता है।

नई-नवीनीकृत बोलस सुविधा के अलावा, मोबाइल ऐप पिछले 24 घंटों के ग्लूकोज रुझान, पंप की स्थिति में बदलाव और इंसुलिन थेरेपी डेटा प्रदर्शित करता है, जिसमें बेसल और बोलस डिलीवरी और इंसुलिन डिलीवरी के निलंबन शामिल हैं।

कंपनी ने कहा, महत्वपूर्ण रूप से, टी: स्लिम एक्स 2 इंसुलिन पंप टी: कनेक्ट मोबाइल ऐप से स्वतंत्र रूप से कार्य करता है, इसलिए उपयोगकर्ता हमेशा पंप थेरेपी डेटा, प्रोग्राम अनुरोध देखने और अपने पंप से बोलस इंसुलिन अनुरोधों को रद्द करने की स्वतंत्रता रखता है।

(आईएएनएस)