वोटर हेल्पलाइन एप: यहां देखें लोकसभा चुनाव परिणाम

Voter Helpline app: Here will see the Lok Sabha election results
वोटर हेल्पलाइन एप: यहां देखें लोकसभा चुनाव परिणाम
वोटर हेल्पलाइन एप: यहां देखें लोकसभा चुनाव परिणाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चुनाव के रिजल्ट देखने को हर कोई लालायित है, किसकी सरकार बनने जा रही है और क्या हैं इनके परिणाम ? इसके लिए लोगों ने लोग चुनाव आयोग की वेबसाइट और टीवी चैनलों पर अपनी नजर बनाए रखते हैं, लेकिन अब आपको इसकी जरुरत नहीं होगी। दरअसल चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के लिए होने वाली मतगणना में ताजा रुझानों और परिणामों के लिए मोबाइल ऐप वोटर हेल्पलाइन पेश किया है।

मिलेगी रियलटाइम में जानकारी
चुनाव आयोग द्वारा पेश किए गए इस एप पर आप मतदाता चुनाव के रुझान और ताजा परिणाम को अपने मोबाइल फोन पर देख सकते हैं। इसके जरिए चुनाव आयोग ने डिजिटल मोर्चे पर अपनी पहुंच का विस्तार किया है। इससे पहले आयोग ने चुनाव के दौरान मतदान की जानकारी के लिए वोटर टर्नआउट ऐप पेश किया था। इसका उद्देश्य देशभर में मतदाता उपस्थिति की रियलटाइम में जानकारी मुहैया कराना था।

50 लाख लोगों ने किया डानलोड
आपको बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा जारी किया गया वोटर हेल्पलाइन एप एंड्रायड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। वहीं अब तक इस एप को 50 लाख से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। वोटर टर्नआउट एप को एक लाख लोगों ने डाउनलोड्स किया था। 

ये जानकारी भी मिलेगी
वोटर हेल्पलाइन ऐप पर सभी उम्मीदवारों के विवरण लिए जा सकते हैं। साथ ही मतगणना दौरान आने वाले रुझानो और परिणामों को भी देखा जा सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि इस ऐप के माध्यम से 2009 और 2014 लोकसभा चुनाव के विवरण भी लिए जा सकते हैं।

Created On :   23 May 2019 2:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story