दैनिक भास्कर हिंदी: Whatsapp ला रहा नया फीचर, एंड्रॉयड से iPhone में चैट हिस्ट्री कर सकेंगे ट्रांसफर

May 22nd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फेसबुक के स्वामित्व वाला इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) अपने यूजर्स के नए अनुभव के लिए समय-समय पर लेटेस्ट फीचर्स लेकर आता है। फिलहाल व्हाट्सएप एक नए यूजर फ्रेंडली अपडेट पर काम कर रहा है। जिसके बाद बिना किसी थर्ड पार्टी एप के सपोर्ट के एंड्रॉयड के चैट हिस्ट्री को आईफोन में ट्रांसफर किया जा सकेगा। फिलहाल नया अपडेट बीटा टेस्टिंग में है।

WhatsApp ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सऐप जल्द ही माइग्रेशन और सिंक फीचर लेकर आने वाला है। फिलहाल व्हाट्सएप ने नए अपडेट के रिलीज करने की तारीख के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। आइए जानते हैं इस पूरी रिपोर्ट के बारे में...

OnePlus TV 40Y1 स्मार्ट टीवी 24 मई को होगी भारत में लॉन्च

क्या कहती है रिपोर्ट
WABetaInfo की एक रिपोर्ट में नए फीचर को लेकर जानकारी दी गई है। इसमें कहा गया है कि, सिर्फ डिवाइस से डिवाइस में ही डाटा ट्रांसफर नहीं हो सकेगा, बल्कि एक नंबर से दूसरे नंबर भी डाटा ट्रांसफर हो सकेगा। यानि आप इस फीचर के आने के बाद आसानी से अपनी चैट को किसी दूसरे फोन नंबर पर ट्रासफर कर पाएंगे। WABetaInfo ने नए अपडेट का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है।

फिलहाल एंड्रॉयड के व्हाट्सएप चैट को आईफोन में और आईफोन के चैट को एंड्रॉयड में ट्रांसफर नहीं किया जा सकता है। नए अपडेट का फायदा उन लोगों को मिलेगा जो आईफोन से एंड्रॉयड और एंड्रॉयड से आईफोन में स्विच करना चाहते हैं।

Samsung Galaxy F52 5G हुआ लॉन्च, इसमें है दमदार प्रोसेसर और कैमरा

नए फीचर में आपको एक ऑप्शन दिया जाएगा, जिससे चैट्स को किसी दूसरे नंबर में ट्रांसफर किया जा सकेगा। हालांकि, ऐसा करना कंडीशनल होगा। यानी कि यदि आप पहली बार एंड्रॉयड से आईओएस पर जा रहे हैं या फिर आईओएस से एंड्रॉयड पर जा रहे हैं तो ही डाटा ट्रांसफर होगा। बार-बार डिवाइस बदलने पर डाटा ट्रांसफर नहीं होगा। ये फीचर ए़ंड्रॉयड और iOS फोन्स दोनों के लिए होगा।