comScore

WhatsApp ने डार्क मोड फीचर रोलआउट करना किया शुरु ! जानें इसके फायदे

WhatsApp ने डार्क मोड फीचर रोलआउट करना किया शुरु ! जानें इसके फायदे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी सोशल ​मीडिया कंपनी Facebook के स्वामित्व वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के यूजर्स के लिए खुशखबरी है। यह कि कंपनी ने बहुप्रतीक्षित डार्क मोड फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से रात में या फिर कम रोशनी में एप का उपयोग कर पाएंगे। इससे आंखों पर स्क्रीन से निकलने वाली ब्लू रेज का नकारात्मक असर नहीं पडे़गा। 

मालूम हो कि इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर कुछ दिन पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था। हालांकि डार्क मोड का स्टेबल अपडेट कब तक रिलीज होगा इस बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

WABetaInfo ने दी जानकारी
वॉट्सऐप बीटा अपडेट्स के बारे में जानकारी रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार WhatsApp नए डार्क मोड फीचर को जल्द ही सभी यूजर्स को पहुंचा देगा। फिलहाल यह कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही दिया जा रहा है। दरअसल कंपनी इसके फाइनल रोलआउट से पहले इसकी पूरी तरह टेस्टिंग करना चाह रही है ताकि इसमें अगर कोई खामी तो उसे ठीक किया जा सके।

iOS यूजर्स के लिए जल्द
रिपोर्ट के अनुसार iOS यूजर्स के लिए भी जल्द ही डार्क मोड मिलने वााला है। इससे जुड़े एक ट्वीट में कहा गया है कि iOS के लिए डार्क मोड फीचर धीरे-धीरे रोलआउट होगा। WABetaInfo ने अपने ट्वीट में कहा है कि, वॉट्सऐप इन खामियों को 15 मिनट में ठीक कर सकता है, लेकिन यह कब तक किया जाएगा इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है ।
 

कमेंट करें
acnTs