व्हाट्सअप पर भेज सकेंगे 2 जीबी तक की फाइल, इंस्टाग्राम वाला फीचर भी मिला

WhatsApp update feature: emoji message reactions rolls out,  allows file transfer as heavy as 2 GB
व्हाट्सअप पर भेज सकेंगे 2 जीबी तक की फाइल, इंस्टाग्राम वाला फीचर भी मिला
अपडेट व्हाट्सअप पर भेज सकेंगे 2 जीबी तक की फाइल, इंस्टाग्राम वाला फीचर भी मिला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) हमेशा अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए कुछ अलग और लेटेस्ट फीचर्स लेकर आता है। इस बार भी कंपनी ने कुछ ऐसा ही किया है। व्हाट्सएप जिस रिएक्शन फीचर को टेस्ट कर रही थी वह अब यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि, यह फीचर इंस्टाग्राम के फीचर जैसा ही है। 

मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए नए फीचर को कन्फर्म किया है। दरअसल, नए फीचर को लेकर कंपनी के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है। आइए जानते हैं व्हाट्सअप के नए अपडेट्स फीचर्स के बारे में...

Untitled design - 2022-05-06T094947.657

ज़ुकेरबर्ग द्वारा अपनी स्टोरी में हाईलाइट किए गए फीचर में सबसे पहले रिएक्शन फीचर देखने को मिला है। इस फीचस के बाद अब यूजर्स किसी मैसेज पर इमोजी से रिएक्ट कर पाएंगे। इसमें इमोजी, GIF या स्टिकर्स ऐड किए जा सकते हैं एक रिपोर्ट के अनुसार इसमें - लव, हंसी, सरप्राइज, उदास और धन्यवाद जैसे इमोजी के ऑप्शन उपलब्ध होंगे। हालांकि, बाद में इसमें सभी इमोजी को ऐड किया जाएगा। 

ये तो बात हुई रिएक्शन फीचर के बार में, जिसको लेकर बीते माह से लगातार कई टेस्ट किए जा रहे थे। इसके अलावा व्हाट्सअप ने एक अपडेट और टीज किया है। इस टीज में फाइल साइज लिमिट को बढ़ाने को लेकर संकेत दिया है। इसके अनुसार, अब से यूजर्स 2GB तक फाइल साइज को वॉट्सऐप से भेज सकेंगे।


 

Created On :   6 May 2022 6:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story