लेनोवो पर हमले से चीन में व्यापक असंतोष

Widespread discontent in China over attack on Lenovo
लेनोवो पर हमले से चीन में व्यापक असंतोष
टिप्पणी लेनोवो पर हमले से चीन में व्यापक असंतोष

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीन के सरकारी मीडिया में हाल ही में एक लेख में लेनोवो पर निशाना साधा गया है और इसमें हाल के वर्षो में चीनी जनता के बीच व्यापक असंतोष की ओर इशारा किया गया है। ग्लोबल टाइम्स ने कहा, विशेष रूप से, यह हुआवे जैसी तकनीकी कंपनियों द्वारा ग्रहण किया गया है, जो अमेरिकी कार्रवाई से पीड़ित हैं और शाओमी जैसी उभरती कंपनियों की तुलना में इसके पैटर्न में कुछ नया नहीं है।

लियू चुआनझी और यांग युआनकिंग सहित लेनोवो के प्रमुख अधिकारी भी हमले के घेरे में हैं, जो अभी भी आंशिक रूप से सरकार के स्वामित्व वाले उद्यम में करोड़ों युआन के उच्च वेतन का आनंद लेते हैं।

ग्लोबल टाइम्स ने कहा, नतीजतन, पूरी कंपनी की सार्वजनिक छवि और उनकी अपनी व्यक्तिगत छवि दोनों ही नाजुक हो गई हैं। वास्तव में, इसको लेकर संदेह बहुत पहले सामने आया था। आगे कहा गया है, जाहिर है, लियू और यांग का प्रभामंडल अब और नहीं चमकता है। हमें नहीं पता था कि इतिहास उनकी पिछली उपलब्धि के साथ कैसा व्यवहार करेगा, चाहे अतीत में उनके नेतृत्व की पुष्टि हो या लेनोवो के दृष्टिकोण को दूसरों को तोड़ने पर ध्यान केंद्रित करते हुए देखने की बात कही गई है।

स्वतंत्र विद्वान और सामाजिक टिप्पणीकार सीमा नान ने लेनोवो द्वारा राज्य के स्वामित्व वाली संपत्ति की कथित सस्ते बिक्री पर सवाल उठाने के लिए सात वीडियो का सहारा लिया। उन्होंने आरोप लगाया कि लियू चुआंझी और यांग युआनकिंग सहित लेनोवो के प्रमुख अधिकारी लाखों युआन के अपने उच्च वेतन के साथ गरीब मंदिर लेकिन अमीर मठाधीश का शो खेल रहे हैं। एक उद्यम जो धीरे-धीरे आगे बढ़ता है गरीबी की ओर, लेकिन प्रभारी व्यक्ति की संपत्ति में वृद्धि होती चली जाती है।

चीनी मीडिया ने कहा कि लेनोवो वास्तव में व्यापार, उद्योग और प्रौद्योगिकी के मार्ग से पटरी से उतर गया है। मूल संचय के बाद वैज्ञानिक और तकनीकी नवाचार के लिए वास्तविक प्रयास करने के बजाय यह धीरे-धीरे राष्ट्रीय, वैज्ञानिक और तकनीकी प्रगति की अग्रिम पंक्ति से हट गया और इसने चीन की मुख्य प्रतिस्पर्धा में कम योगदान दिया। इसमें कहा गया है कि कई लोगों ने महसूस किया कि लेनोवो अच्छी तरह से स्थापित उद्यम के रूप में उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरा।

आईएएनएस

Created On :   24 Nov 2021 3:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story