नोकिया व टीएसएससी ने भारत में खोला 5जी स्किल डेवलपमेंट सेंटर

नोकिया व टीएसएससी ने भारत में खोला 5जी स्किल डेवलपमेंट सेंटर
नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)। देश भर में 5जी तेजी से लागू होने के बीच नोकिया ने सोमवार को टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल (टीएसएससी) और कौशल्या-द स्किल यूनिवर्सिटी के सहयोग से गुजरात में 5जी स्किल डेवलपमेंट सेंटर की स्थापना की घोषणा की।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश भर में 5जी तेजी से लागू होने के बीच नोकिया ने सोमवार को टेलीकॉम सेक्टर स्किल काउंसिल (टीएसएससी) और कौशल्या-द स्किल यूनिवर्सिटी के सहयोग से गुजरात में 5जी स्किल डेवलपमेंट सेंटर की स्थापना की घोषणा की।

कंपनी ने कहा कि आईटीआई कुबेरनगर में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (सीओई) 5जी टेक्नोलॉजी स्किल्स में उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करने के लिए एक स्किल लैब स्थापित कर रहा है, जिसका लक्ष्य कम से कम 70 प्रतिशत शिक्षार्थियों को पाठ्यक्रम पूरा होने के 4-6 सप्ताह के भीतर प्लेसमेंट ऑफर प्रदान करना है।

प्रोजेक्ट के पहले साल में लगभग 300 ऐसे उम्मीदवारों को कार्यक्रम से लाभ होगा। नोकिया इंडिया के सीएमओ अमित मारवाह ने कहा, "नोकिया टेलिकॉम टेक्नोलॉजी में लीडिंग इनोवेशन में सबसे आगे है, और हम 5जी इकोसिस्टम के निर्माण में मदद करने के लिए तकनीकी रूप से कुशल जनशक्ति का एक पूल विकसित करने के लिए निवेश कर रहे हैं।"

कंपनी ने कहा कि वह अपने इंडिया कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (सीएसआर) प्रोग्राम के हिस्से के रूप में सीओई में पांच लैब के लिए बुनियादी ढांचे, उपकरण और प्रशिक्षण में निवेश करेगी।

टीएसएससी के सीईओ अरविंद बाली ने कहा, "5जी, आईओटी, एडवांस सिक्योरिटी सर्विलांस, लाइन असेंबलर और एडवांस मोबाइल रिपेयर लैब के साथ हमारे अत्याधुनिक सीओई का अनावरण, टेलिकॉम जॉब की भूमिका में भारत के युवाओं को कुशल बनाने के लिए हमारे संगठन की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।" 5जी स्किल डेवलपमेंट का उद्घाटन राज्य के कैबिनेट श्रम और रोजगार मंत्री बलवंत सिंह राजपूत ने किया।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   17 July 2023 11:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story