AI-Powered Smart Fridge: सैमसंग का नया एआई-संचालित स्मार्ट फ्रिज आपकी आहार-आवश्यकताओं के अनुसार बनाएगा व्यंजन

सैमसंग का नया एआई-संचालित स्मार्ट फ्रिज आपकी आहार-आवश्यकताओं के अनुसार बनाएगा व्यंजन
  • सैमसंग ने कहा है कि उसका एआई-पावर्ड स्मार्ट रेफ्रिजरेटर - एआई फैमिली हब+ के साथ बेस्पोक 4-डोर फ्लेक्स रेफ्रिजरेटर
  • सैमसंग अगले साल सीईएस में पेश करने की योजना बना रहा है
  • सैमसंग स्मार्ट फ्रिज आपकी आहार आवश्यकताओं के आधार पर व्यंजन तैयार करेगा

सोल, 28 दिसंबर (आईएएनएस)। सैमसंग ने कहा है कि उसका एआई-पावर्ड स्मार्ट रेफ्रिजरेटर - एआई फैमिली हब+ के साथ बेस्पोक 4-डोर फ्लेक्स रेफ्रिजरेटर, जिसे वह अगले साल सीईएस में पेश करने की योजना बना रहा है, आपकी आहार आवश्यकताओं के आधार पर व्यंजन तैयार करेगा। रेफ्रिजरेटर बिल्कुल नए एआई विजन इनसाइड फीचर, नए एनीप्लेस इंडक्शन कुकटॉप और सैमसंग फूड सर्विस के संवर्द्धन से लैस होगा।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के उपकरण व्यवसाय के ईवीपी और डिजिटल ग्राहक अनुभव टीम के प्रमुख मूह्युंग ली ने एक बयान में कहा, "हम इन उन्नत एआई और कनेक्टिविटी सुविधाओं का प्रदर्शन करते हुए गौरवान्वित और उत्साहित हैं, जो हर किसी को अपने भोजन और रसोई के अनुभव को अगले स्तर पर ले जाने में मदद करने के लिए नवीनतम तकनीक का उपयोग करते हैं।" कंपनी के अनुसार, उन्नत फ़ूड एआई द्वारा संचालित "पर्सनलाइज़" सुविधा उपयोगकर्ताओं को ग्लूटेन-मुक्त, पेस्केटेरियन, डेयरी-मुक्त और अन्य आहारों को समायोजित करने के लिए पहले से उपलब्ध - शाकाहारी, सम्मिश्रण - से परे उनकी आहार संबंधी आवश्यकताओं को प्रतिबिंबित करने वाले व्यंजनों को अनुकूलित करने की अनुमति देगी।

इसके अलावा, उन्नत विज़न एआई के साथ नया "इमेज-टू-रेसिपी" फीचर तस्वीरों से भोजन और कई खाद्य पदार्थों को पहचानेगा और उन व्यंजनों का पता लगाएगा जो उन सामग्रियों से बनाए जा सकते हैं। अंत में, टेलर्ड मील प्लान उपयोगकर्ताओं की स्वास्थ्य आवश्यकताओं के आधार पर वैयक्तिकृत भोजन बनाने के लिए उनके सैमसंग हेल्थ प्रोफाइल से जुड़कर उनकी जानकारी का विश्लेषण करेगा। एक और नई सुविधा एआई विज़न इनसाइड है, जो एक स्मार्ट आंतरिक कैमरे का उपयोग करता है जो रेफ्रिजरेटर के अंदर और बाहर रखी जाने वाली वस्तुओं को पहचान सकता है। यह सुविधा "विज़न एआई" तकनीक से भी सुसज्जित है, जो लगभग 10 लाख खाद्य तस्वीरों वाले प्रशिक्षण डेटा के पूर्वनिर्धारित सेट के आधार पर 33 विभिन्न ताज़ा खाद्य पदार्थों की पहचान कर सकती है।

फैमिली हब प्लस स्क्रीन पर उपलब्ध और संपादन योग्य भोजन सूची के साथ, उपयोगकर्ता मैन्युअल रूप से उन वस्तुओं की समाप्ति तिथि की जानकारी भी जोड़ सकते हैं जिन पर वे नज़र रखना चाहते हैं और रेफ्रिजरेटर उनके खराब होने की तारीख से पहले अपनी 32 इंच की एलसीडी स्क्रीन के माध्यम से अलर्ट भेजता है। इसके अलावा, कंपनी ने बताया कि उसका नया एनीप्लेस इंडक्शन कुकटॉप और स्लाइड-इन रेंज प्रत्येक 7 इंच की एलसीडी स्क्रीन से सुसज्जित है, जहां उपयोगकर्ता अपने भोजन की तैयारी में सहायता के लिए फैमिली हब प्लस से चुने गए और सहेजे गए व्यंजनों को देख सकते हैं।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Dec 2023 9:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story