स्मार्टफोन ब्रांड वीवो जर्मन बाजार से बाहर हुआ

स्मार्टफोन ब्रांड वीवो जर्मन बाजार से बाहर हुआ
Vivo.
डिजिटल डेस्क, लंदन। वनप्लस और ओप्पो के बाद अब स्मार्टफोन ब्रांड वीवो भी जर्मन बाजार से बाहर हो गया है और कहा है कि उसके प्रोडक्ट फिलहाल देश में उपलब्ध नहीं हैं। वीवो ने अपनी जर्मन वेबसाइट पर एक बयान में कहा, दुर्भाग्य से, विवो उत्पाद वर्तमान में जर्मनी में उपलब्ध नहीं हैं। हमारी जर्मन वेबसाइट पर उत्पाद की जानकारी उपलब्ध नहीं है। वीवो ने कहा, यदि आप विवो उत्पाद का उपयोग करते हैं, तो आप अभी भी हमारी ग्राहक सेवा पर भरोसा कर सकते हैं।

कंपनी ने यह भी कहा कि जर्मनी में वीवो का उपयोग करने वालों को अभी भी भविष्य के सॉ़फ्टवेयर अपडेट प्राप्त होंगे। जर्मन बाजार से बाहर निकलने वाले इन तीनों ब्रांडों का स्वामित्व चीनी समूह बीबीके इलेक्ट्रॉनिक्स के पास है। विन फ्यूचर के अनुसार, फिनिश टेलीकॉम प्लेयर नोकिया के साथ पेटेंट विवाद के कारण वीवो ने जर्मन बाजार छोड़ दिया है।

पिछले साल अगस्त में, वैश्विक स्मार्टफोन निर्माता ओप्पो और वनप्लस ने नोकिया के खिलाफ पेटेंट मुकदमा हारने के बाद जर्मनी में स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की बिक्री बंद कर दी थी। नोकिया ने कंपनियों पर लाइसेंस के लिए भुगतान किए बिना 4जी और 5जी संसाधित करने के लिए अपनी पेटेंट तकनीक का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। कंपनियों ने पेटेंट के लिए नोकिया की अनुचित रूप से उच्च शुल्क की मांग को मुकदमे का कारण बताया।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   14 Jun 2023 12:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story