छंटनी: वियासैट 800 कर्मचारियों की करेगा छंटनी

वियासैट 800 कर्मचारियों की करेगा छंटनी
वैश्विक संचार कंपनी वियासैट 800 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। वैश्विक संचार कंपनी वियासैट 800 कर्मचारियों की छंटनी कर रही है, जो उसके कार्यबल का लगभग 10 प्रतिशत है। सैटेलाइट टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, यह छंटनी तब हुई, जब कंपनी अधिग्रहण के बाद इनमारसैट व्यवसाय को एकीकृत कर रही है। वियासैट ने मई में इनमारसैट अधिग्रहण बंद कर दिया। छंटनी के बाद, वियासैट का परिचालन अभी भी वैश्विक रहेगा और इसके अधिकांश कर्मचारी अमेरिका और ब्रिटेन में स्थित रहेंगे।

वियासैट के अध्यक्ष गुरु गौरप्पन ने कहा, "हम जिन बदलावों की घोषणा कर रहे हैं, वे हमारे सबसे बड़े विकास अवसरों की ओर हमारे खर्च को केंद्रित करने और मार्जिन और लाभप्रदता का विस्तार करते हुए दीर्घकालिक सफलता के लिए वियासैट की स्थिति पर ध्यान केंद्रित करने के हमारे लक्ष्यों के अनुरूप हैं।"

गौरप्पन ने कहा,“साथ ही, हमारे कार्यबल को कम करने का निर्णय बहुत कठिन है, और ऐसा कुछ नहीं जिसे हम हल्के में लेते हैं। हम अपने दिवंगत सहयोगियों के प्रति उनके समर्पण, कड़ी मेहनत और योगदान के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं, जो वियासैट की सफलता की कहानी का अभिन्न अंग रहे हैं।'' इस कटौती से वियासैट को 45 मिलियन डॉलर का खर्च आएगा, जो मुख्य रूप से वित्तीय वर्ष 2024 की दूसरी छमाही में खर्च किया जाएगा।

कंपनी ने कहा कि इस कदम से वित्तीय वर्ष 2025 से शुरू होने वाले वार्षिक खर्च में 100 मिलियन डॉलर की बचत होगी। रिपोर्ट के अनुसार, इससे कंपनी को अपने वित्तीय वर्ष 2025 कैपेक्स लक्ष्य 1.4 बिलियन डॉलर से 1.5 बिलियन डॉलर तक पहुंचने में भी मदद मिलेगी। पिछले महीने, वियासैट ने पुष्टि की थी कि वह वियासैट-3 और इनमारसैट-6 एफ2 दोनों के लिए बीमा दावों को अंतिम रूप दे रहा है, जिसके पावर सबसिस्टम में एक विसंगति थी।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Nov 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story