शाओमी इंडिया व ईडीआईआई ने स्किल प्रेन्योरशिप लर्निंग सेंटर किए लॉन्च

शाओमी इंडिया व ईडीआईआई ने स्किल प्रेन्योरशिप लर्निंग सेंटर किए लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लीडिंग स्मार्टफोन और स्मार्ट टीवी ब्रांड श्याओमी इंडिया ने बुधवार को घोषणा की कि वह युवाओं के लिए आर्थिक संभावनाओं को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इस कड़ी में उन्होंने स्किलप्रेन्योरशिप लर्निंग सेंटर (ईएक्सएसएल सेंटर) लॉन्च करने के लिए प्रोजेक्ट स्पार्क के तहत एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट में नेशनल रिसोर्स सेंटर, अहमदाबाद के एंटरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (ईडीआईआई) के साथ साझेदारी की है। यह प्रोजेक्ट पहले फेज में कर्नाटक और महाराष्ट्र के जिलों के 600 युवाओं के साथ शुरू होगा।

कंपनी के अनुसार, सहयोग का उद्देश्य मोबाइल फोन हार्डवेयर, वेयरलेबल डिवाइस एंड एक्सेसरीज रिपेयर टेक्नीशियन और टीवी रिपेयर टेक्नीशियन जैसे क्षेत्रों में ट्रेनिंग के साथ स्किल्स डेवलपमेंट प्रोग्राम के जरिए सीखने के अवसर प्रदान करना और व्यक्तिगत सशक्तिकरण, सक्रिय नागरिकता मूल्यों और रोजगार कौशल प्रदान कर जीवन की गुणवत्ता में सुधार करना है।

श्याओमी इंडिया के अध्यक्ष मुरलीकृष्णन बी ने कहा, "हम देश में युवाओं के लिए मूल्यवान अवसर ला रहे हैं। ईडीआईआई के साथ यह सहयोग युवाओं को सशक्त बनाने, उन्हें भविष्य के कार्यबल के रूप में स्थापित करने और युवा रोजगार दर पर सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्लेटफॉर्म देगा।"

इस पहल के माध्यम से, श्याओमी इंडिया बैंगलोर, पुणे और मुंबई में ईडीआईआई श्याओमी स्किलप्रेन्योरशिप लर्निंग सेंटर (ईएक्सएसएल सेंटर) स्थापित करने में सहायता करेगा, जो आज की कॉम्पिटिटिव जॉब मार्केट में सफल होने के लिए जरुरी स्किल और एंटरप्रेन्योर माइंडसेट तैयार कर लॉन्चपैड के रूप में काम करेगा।

बेहतर नौकरी की संभावनाओं के लिए उन्हें लेटेस्ट स्किलसेट से लैस करने के लिए आवश्यक ट्रेनिंग किट तक एक्सेस होगा। श्याओमी इंडिया का लक्ष्य कैंडिडेट को सक्षम करके इसका प्रभाव पैदा करना है।

ईडीआईआई ने कहा, “यह सहयोग युवाओं के बीच एंटरप्रेन्योरशिप, एम्प्लॉयबिलिटी और लाइवलीहुड एक्टिविटीज को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम है। हम शुरुआत में कर्नाटक और महाराष्ट्र के युवाओं के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए श्याओमी इंडिया से समर्थन प्राप्त करके खुश हैं। यह सहयोग युवा पीढ़ी के बीच एंटरप्रेन्योरिअल वैल्यू को बढ़ावा देने और उन्हें अपने जीवन की गुणवत्ता बढ़ाने में मदद करने के अवसर प्रदान करने के प्रति हमारी साझा प्रतिबद्धता को दर्शाता है।”

श्याओमी इंडिया सक्रिय रूप से विभिन्न पहलों में लगा हुआ है, जिसका प्राथमिक लक्ष्य हाशिए पर और वंचित व्यक्तियों पर ध्यान केंद्रित करके युवाओं के बीच स्किल डेवलपमेंट, स्किल ट्रेनिंग, रोजगार और आजीविका को बढ़ावा देना है। ईजीआईआई के साथ साझेदारी सकारात्मक बदलाव लाने और सामाजिक सुधार को बढ़ावा देने के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   28 Jun 2023 12:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story