सतपुड़ा में लगी आग की लपटों में सिकना शुरू हुई सियासी रोटियां

सतपुड़ा में लगी आग की लपटों में सिकना शुरू हुई सियासी रोटियां
  • सतपुड़ा भवन में आग
  • राजनीतिक वार शुरू
  • कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के भोपाल में सतपुड़ा भवन में लगी आगको बुझा लिया गया है। आग को बुझाने में सेना की टीम और दमकल विभाग को काफी मशक्कत करनी पड़ी। आग पर भले ही काबू पा लिया गया है, लेकिन आग पर सियासी वार जारी है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज सुबह 10 बजे विशेष आपातकाल बैठक बुलाई है। जिसमें वो आग मामले पर चर्चा करेंगे। वहीं विपक्षी पार्टियों ने सतपुड़ा में लगी आग को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है।

भोपाल जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि आग पर अब काबू पा लिया गया है, कही पर अब लपटें नहीं है। सीआईएसएफ, सेना सहित सभी एजेंसियां ​​आग बुझाने के लिए एक साथ आईं और आग पर काबू पा लिया गया है।

भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने एएनआई न्यूज एजेंसी को बताया कि आग की लपटों को काफी पहले ही नियंत्रित किया जा चुका है लेकिन बिल्डिंग काफी बड़ी है तो अलग-अलग जगहों पर धुंए का गुबार जरूर है जिससे आशंका है कि कही बाद में आग न पकड़ ले इसको ध्यान में रखते हुए सारी टीम लगी हुई है और काम कर रही है। टीम को रात में बिल्डिंग के अंदर भेजना अभी सुरक्षित नहीं है। विशेषज्ञ टीम द्वारा बिल्डिंग की सुरक्षा का आकलन किया जाएगा। अगर सुरक्षित होगा तब कल इस पर निर्णय लिया जाएगा। प्रारंभिक जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है लेकिन इसके जांच के लिए विशेषज्ञ की टीम गठित की गई है जो जल्द रिपोर्ट देगी।

खबरों के मुताबिक आग के पीछे की वजह तीसरी मंजिल पर लगी एसी में ब्लास्ट होना बताया जा रहा है। तीसरी मंजिल से शुरू हुई आग धीरे धीरे छठी मंजिल तक पहुंच गई थी। आग में ऑफिस के फर्नीचर के साथ अति आवश्यक फाइलें जलकर राख हो चुकी हैं। जैसे जैसे आग बढ़ती आग वैसे वैसे शिवराज सरकार पर हमले होने शुरू हो गए थे। कुछ महीनों के बाद मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में कांग्रेस ने आग की घटना को साजिश बताया। कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि चुनाव से पहले भ्रष्टाचार की फाइलें जलने लगी हैं।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने आग को लेकर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है , उन्होंने एक एक आग को लेकर कई ट्वीट किए।उन्होंने कहा कि 50% कमीशन बाज़ी,अंत दिखा तो आग लगा दी। शिव’राज ने जलाये घोटालों के सबूत, सरकार के भवन में 12000 फ़ाइलें जलकर ख़ाक, शिवराज सरकार का अंत निश्चित; शिवराज जी, एक दफ्तर जलाने से कुछ नहीं होगा,आपके घोटालों के सबूत गाँव-गाँव और घर घर तक पहुँच रहे हैं।

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा भोपाल के सतपुड़ा भवन के स्‍वास्‍थ्‍य संचालनालय कार्यालय में आग लग गई है। किसी भी राज्य मे चुनाव से पहले सरकारी रिकॉर्ड भवन मे अगर आग लग जाए तो समझो सरकार गई, गुनाह मिटा दिए गए हैं। शिवराज जी और उनकी सरकार की चला चली की बेला है।

बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष इंजी रमाकांत पिप्पल ने सतपुड़ा भवन में लगी आग पर प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष ने अपने ट्वीट में कहा है कि सतपुड़ा जलता रहा सत्ता मुस्कुराती रही। क्योंकि नर्सिंग कॉलेज स्कैम,कोविड खर्च,लोकायुक्त शिकायत,आदिवासी कल्याण खर्च के साथ 2 तमाम गोपनीय फाइल्स जलकर राख हो गयी,सतपुड़ा में आग चुनाव से पहले ही लगती है 14/12/18,25/6/ 12 को भी इसी भवन में आग लगी लापरवाही या चुनावी संयोग है।





Created On :   13 Jun 2023 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story