अजब गजब: नेपाल में विमान को लगाया यात्रियों ने धक्का, जानें क्या है कारण

December 3rd, 2021

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। आपने अपने आस-पास लोगों को दो पहिया या चार पहिया वाहनों को धक्का लगाते हुए तो देखा ही होगा। हो सकता है ​कभी आपको खुद भी ये काम करना पड़ा हो। लेकिन लेकिन क्या आप ने कभी हवाई जहाज को धक्का लगाते देखा है? दरअसल, नेपाल से एक ऐसा ही वायरल वीडियो सामने आ रहा है, जिसमें लोग हवाई जहाज को धक्का लगाते नजर आ रहे हैं। 

एयरपोर्ट पर दर्जनों यात्रियों ने धक्का देकर विमान की पार्किंग करवाई। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है आईए जानते हैं इसके पीछे का पूरा मामला-

अपने बोलने वाले हुनर से ये 5 तोते कटवा रहे है चिड़ियाघर की नाक, पर्यटकों को इस तरह करते है परेशान

आपको बता दें कि ये घटना बीते दिन नेपाल के बाजुर एयरपोर्ट की है। जहां हुमला जिले के सिमिकोट से आए तारा एयरलाइंस के एक छोटे विमान ने एयरपोर्ट के रनवे पर लैंड किया। लेकिन तभी उसका टायर फट गया। रिपोर्ट के अनुसार विमान का पिछला टायर फट गया था, जिसके कारण वहां रनवे से हट नहीं पा रहा था।

यह देखते हुए एयरपोर्ट पर मौजूद यात्री प्लेन को रनवे से हटाने के लिए सुरक्षाकर्मियों के साथ शामिल हो गए। प्लेन को रनवे से हटाने के लिए यात्रियों ने भी धक्का लगाया और उसे रनवे से हटाकर रास्ता क्लियर किया। 

वैज्ञानिको ने की ब्रह्मांड के दूसरे सबसे गर्म ग्रह की खोज, यहां सिर्फ 16 घंटे का होता है एक साल 

दरअसल, जब तक विमान को पार्किंग नहीं किया जाता तब तक कोई दूसरा विमान उस रनवे पर लैंड नहीं कर सकता, जबकि दूसरे विमान लैंडिंग के लिए तैयार थे। ऐसे में जल्दी-जल्दी एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लोगों की मदद से रनवे पर खड़े विमान को हटाने का फैसला किया ताकि रास्ता क्लियर हो सके।