Auto Expo 2020: Tata ने पेश की Altroz EV, फुल चार्ज में देगी 300km की रेंज

Auto Expo 2020: Tata ने पेश की Altroz EV, फुल चार्ज में देगी 300km की रेंज

Manmohan Prajapati
Update: 2020-02-06 03:36 GMT
हाईलाइट
  • इस कार को अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया
  • टाटा ने ऑटो एक्सपो-2020 में पेश की इलेक्ट्रिक कार
  • यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक इलेक्ट्रिक कार है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी Tata Motors (टाटा मोटर्स) ग्रेटर नोएडा स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में शुरू हुए ऑटो एक्सपो-2020 में  कई शानदार कारों का प्रदर्शन कर रही है। इनमें अधिकांश इलेक्ट्रिक कारें शामिल हैं। यहां कंपनी ने अपनी बहु प्रतिक्षित इलक्ट्रिक कार Altroz EV (अल्ट्रॉज ईवी) को पेश किया है। कंपनी के अनुसार ये कार एक बार चार्ज होकर 300km की रेंज देने में सक्षम है। 

बता दें कि कंपनी ने Altroz EV को पहली बार 2019 जेनेवा मोटर शो में पेश किया था। यह कंपनी की प्रीमियम हैचबैक कार है, जो कि लाइटवेट मॉड्यूलर और फ्लेक्सिबल ALFA आर्किटेक्चर पर बेस्ड है। इस कार को अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Auto Expo 2020: Tata Harrier का नया मॉडल लॉन्च

अगले साल बाजार में
Altroz EV को नई जिप्ट्रॉन इलेक्ट्रिक पावरट्रेन टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया गया है, जो कि Tata Nexon EV (टाटा नेक्सॉन ई.वी.) में देखने को मिली थी। कंपनी इस कार को 2021 तक भारतीय बाजार में उतार सकती है।

पावर और माइलेज
पावर की बात करें तो Tata Altroz EV में पर्मानेंट मेग्नेट AC मोटर दी गई है। यह मोटर सिंगल स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस कार को महज 60 मिनट के समय में 0-80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्जिंग पर यह इलेक्ट्रिक कार 250-300 किमी की दूरी तय कर सकती है।

Auto Expo 2020: हुंडई ने लॉन्च की 2020 Tucson फेसलिफ्ट लॉन्च

कीमत
अब बात करें इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत की तो Tata Altroz EV की कीमत 13 लाख रुपए से 15 लाख रुपए तक हो सकती है। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी है।

Video Source: Ask CarGuru

Tags:    

Similar News