Hyundai ने 7-सीटर एसयूवी Alcazar का स्केच जारी, 7 अप्रैल को होगी लॉन्च

Hyundai ने 7-सीटर एसयूवी Alcazar का स्केच जारी, 7 अप्रैल को होगी लॉन्च

Manmohan Prajapati
Update: 2021-03-23 10:04 GMT
Hyundai ने 7-सीटर एसयूवी Alcazar का स्केच जारी, 7 अप्रैल को होगी लॉन्च

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी Hyundai (ह्युंदै) ने अपनी अप​कमिंग 7-सीटर एसयूवी Alcazar (अल्काजार) का डिजाइन स्केच जारी किया है। सामने आई टीजर इमेज से कार के लुक और इंटीरियर के बारे में कई अहम जानकारी मिली हैं। इस एसूयवी का ग्लोबल प्रीमियर 7 अप्रैल को किया जाएगा। 

बता दें कि नई एसयूवी Creta का 7-सीटर वर्जन है। कंपनी के मुताबिक Alcazar को "मेड इन इंडिया" के तहत "मेड फर्स्ट फॉर इंडिया" के लिए तैयार किया जाएगा। आइए जानते हैं इस एसयूवी के बारे में...

Jaguar की पहली इलेक्ट्रिक कार भारत में हुई लांच

डिजाइन
डिजाइन की बात करें तो Alcazar के जारी किए गए स्केच में  नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील नजर आ रहे हैं। Alcazar को सात-सीटर और छह-सीटर विकल्प के रूप में लॉन्च किया जाएगा। जिसमें दूसरी पंक्ति के लिए कप्तान सीटें और सेंटर आर्मरेस्ट मिलेगा। एसयूवी को तीनों पंक्तियों के लिए एसी वेंट भी मिलेंगे।

इस कार में दूसरी व तीसरी पंक्ति के यात्रियों के लिए पर्याप्त जगह सुनिश्चित की गई है, साथ ही स्पेस इनोवेशन के साथ बेहतरीन फीचर्स को भी शामिल किया गया है। 

वहीं रियर में फिर से डिजाइन किए गए सी-आकार के LED टेल लैंप, अपडेट रियर बम्पर और स्पॉइलर के साथ टेलगेट संरचना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और शार्क फिन एंटीना मिलता है। 

Volkswagen Taigun का प्रोडक्शन मॉडल 24 मार्च को होगा पेश

फीचर्स
इसके केबिन में ब्राउन कलर की सीटें, डैशबोर्ड के किनारों पर वर्टिकल एसी वेंट्स, एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लूलिंक इन-कार कनेक्टिव फीचर्स, वायरलैस फैसिलिटी, पैनोरमिक सनरूफ, मल्टी-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग व्हील के साथ माउंटेड कंट्रोल, क्रोम ट्रिम्स, क्रूज कंट्रोल, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप आदि फीचर्स मिलेंगे। 

इंजन और पावर
Alcazar दो पेट्रोल इंजन और एक डीजल यूनिट के साथ बाजार में उतारी जा सकती है। यह एसयूवी 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन और 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। जबकि 1.5-लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। Alcazar में 7 स्पीड DCT, मैन्युअल, IVT एएमटी और 6 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स वेरिएंट के आधार पर शामिल होंगे।

Tags:    

Similar News