Vitara को टक्कर देने Mahindra ला रही कॉम्पैक्ट SUV, SsangYong Tivoli से होगी प्रेरित

Vitara को टक्कर देने Mahindra ला रही कॉम्पैक्ट SUV, SsangYong Tivoli से होगी प्रेरित

Bhaskar Hindi
Update: 2017-11-10 04:13 GMT
Vitara को टक्कर देने Mahindra ला रही कॉम्पैक्ट SUV, SsangYong Tivoli से होगी प्रेरित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। SUV और MUV के लिए विशेष तौर पर पहचान रखने वाली महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने अब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट पर फोकस करने का मूड बनाया है। इस सेगमेंट में मारुति की विटारा ब्रेजा टॉप पर बनी हुई है। अब महिंद्रा की कोशिश है कि इस सेगमेंट में भी अपना दखल पूरी मौजूदगी से किया जाए। यही वजह है कि महिंद्रा अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी S201 पर काम कर रही है। यूं तो महिंद्रा 10 लाख रुपये से कम के बजट में दो एसयूवीज, टीयूवी300 और केयूवी100 बेचती है लेकिन कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अभी इसका दबदबा नहीं है। 

ये भी पढ़ें : रास्ते आसान हों या मुश्किल भरे, हर कसौटी पर खरी उतरेंगी ये कारें
इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के कई स्पाय शॉट्स और तस्वीरें आईं जिनमें यह साफ हो रहा है कि महिंद्रा की नई एसयूवी 5 और 7, दोनों सीट ऑप्शंस के साथ आ सकती है। मीडिया में आईं रिपोर्ट्स के अनुसार, महिंद्रा की यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी SsangYong Tivoli के प्लैटफॉर्म पर बनी होगी। 

ये भी पढ़ें : टेस्टिंग के दौरान फिर स्पॉट हुई न्यू जनरेशन AUDI Q5, बिना केमुफ्लैग के दिखी कार

ये भी पढ़ें : नये अवतार में लॉन्च हुई FORD की ECOSPORT, जानें कीमत और खासियत

महिंद्रा अपनी इस नई एसयूवी को 2018 में लॉन्च कर सकती है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा और टाटा नेक्सन आदि कारों से होने की उम्मीद है। महिंद्रा S201 में पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन ऑप्शंस  होंगे। यह इंजन केयूवी100 एसयूवी वाला हो सकता है। 1.5 लीटर वाला 4 सिलिंडर डीजल इंजन 125 हॉर्सपावर की ताकत जेनरेट करने में सक्षम होगा। इसे 2018 ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें : ये है दुनिया की सबसे तेज रफ्तार वाली कार, 1 घंटे में पूरा करती है 457 किलोमीटर का सफर

Similar News