RANGE ROVER ने इंडिया में लॉन्च की लग्जरी SUV वेलार, ₹ 78.83 लाख है शुरुआती कीमत

RANGE ROVER ने इंडिया में लॉन्च की लग्जरी SUV वेलार, ₹ 78.83 लाख है शुरुआती कीमत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-12-08 03:07 GMT
RANGE ROVER ने इंडिया में लॉन्च की लग्जरी SUV वेलार, ₹ 78.83 लाख है शुरुआती कीमत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  लंबे इंतजार के बाद आखिरकार लैंड रोवर ने भारत में अपनी नई और लग्जरी SUV रेन्ज रोवर वेलार भारत में लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 78.83 लाख रुपए रखी है जो 1.37 करोड़ रुपए तक जाती है। कंपनी ने वेलार में रेन्ज रोवर पैक दिया है और इस SUV का स्थान इवोक और रेन्ज रोवर स्पोर्ट के बीच है। कंपनी ने नई SUV वेलार में कूपे स्टाइल की रूफलाइन दी है और ये काफी चौड़ी होने के साथ स्पोर्ट लुक वाली भी है, हालांकि इस कार को पूरी तरह से रेन्ज रोवर डिजाइन फिलॉसफी पर बनाया गया है।
 

 

रेन्ज रोवर वेलार तीन तरह के इंजन ऑप्शन्स के साथ लॉन्च की गई है जिनमें - 2 डीजल और 1 पेट्रोल इंजन शामिल है। रेन्ज रोवर ने इस लग्जरी SUV में 2.0-लीटर 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 177 bhp पावर जनरेट करता है, इसके साथ ही कंपनी ने इस कार के साथ और भी ज्यादा दमदार 3.0-लीटर का V6 डीजल इंजन दिया है जो 296 bhp पावर जनरेट करने वाला है। पेट्रोल वेरिएंट की बात करें तो कंपनी ने कार में 2.0-लीटर का इंजन लगाया है जो 247 bhp पावर जनरेट करता है। लैंड रोवर ने इस कार को पूरी तरह नई डिजाइन लैंग्वेज पर बनाया है और इंटीरियर भी नया है।

लैंड रोवर रेन्ज रोवर ने नई SUV वेलार के डैशबोर्ड के बीच में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगाया है जो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स से लैस है। रेन्ज रोवर वेलार के साथ विकल्प के तौर पर बेहतरीन लुक वाला माइक्रोफाइबर इंटीरियर पैकेज भी दिया गया है। भारत में इस कार का मुकाबला बहुत सी लग्जरी SUV से होगा जिनमें - ऑडी Q7, BMW X5, मर्सडीज़-बैंज़ GLE और वॉल्वो XC90 जैसी दमदार कारें शामिल हैं। इस SUV का मुकाबला कंपनी की ही लैंड रोवर डिस्कवरी और जगुआर एफ-पेस के साथ पॉर्श कायेन SUV से भी होने वाला है।

रेन्ज रोवर वेलार के लॉन्च पर जगुआर लैंड रोवर इंडिया लिमिटेड के प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर रोहित सूरी ने कहा कि, “नई रेन्ज रोवर वेलार शानदार डिज़ाइन का नमूना है जिसका इंटीरियर बेहतरीन क्वालिटी का है और नई तकनीक के साथ दमदार इंजन इसे और भी ज्यादा आकर्षक और लग्जरी बनाता है। बहुत दिनों से इस कार का इंतजार किया जा रहा था और इस कार को भारत में लॉन्च करते हुए हमें बहुत खुशी महसूस हो रही है। देश में बहुत सारे ग्राहक हैं जो इस कार को खरीदने के लिए काफी उत्सुक हैं।”
 

Similar News