मेलघाट की समस्याएं सुलझाएं : पांडे

  • कोर कमेटी व 'मिशन मेलघाट' को लेकर हुई बैठक

Anita Peddulwar
Update: 2023-06-03 13:43 GMT

डिजिटल डेस्क, अमरावती । मेलघाट में कुपोषण उन्मूलन के साथ-साथ सर्वांगीण विकास की दृष्टि से शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य, जलापूर्ति, उद्योग, अधोसंरचना आदि से संबंधित योजनाओं का प्रभावी क्रियान्वयन करने का निर्देश संभागायुक्त डॉ. निधि पांडे ने दिया। अधिकारियों को मेलघाट के नागरिकों से सीधे संवाद कर उनकी समस्याओं को जाननें और उनके समाधान के लिए सतत प्रयास करने का निर्देश दिया।

जनजातीय क्षेत्रों में बाल मृत्यु दर को रोकने के लिए संभागायुक्त की अध्यक्षता में कोर कमेटी एवं मिशन मेलघाट की समीक्षा बैठक हुई। इस अवसर पर अमरावती के जिलाधिकारी विजय भाकरे, जिप सीईओ अविष्यांत पंडा, उपायुक्त संजय पवार, राजीव फड़के उपस्थित थे। वहीं जिलाधिकारी,जिप सीईओ,जिला शल्य चिकित्सक, जिला स्वास्थ्य अधिकारी, महिला एवं बाल विकास अधिकारी सहित विभिन्न पदाधिकारी ऑनलाइन उपस्थित थे।

संभागायुक्त डॉ. पांडेय ने कहा कि मेलघाट में कुपोषण को खत्म करने के लिए हरसंभव प्रयास करने के साथ ही स्वास्थ्य सेवा को मजबूत बनाने का निर्देश दिया। आगामी मान्सून के मद्देनजर समुचित कदम उठाने का निर्देश दिया। मेलघाट के विकासार्थ व्यापक विकास योजना बनाने का निर्देश दिया।

संभागायुक्त डॉ. पांडे ने आग्रह किया कि जिला स्तर पर विभिन्न विभागों में नियुक्त जिला स्तरीय अधिकारी प्रत्येक पखवाड़े में एक बार मेलघाट का दौरा कर विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में नागरिकों की अपेक्षाओं को जानकर उसके अनुरूप कार्रवाई करें।

Tags:    

Similar News