गडकरी की तीन रैलियां, बारामती में मोर्चा संभालेंगे शाह, दिंडोरी और नंदूरबार में गरजेंगे मोदी

गडकरी की तीन रैलियां, बारामती में मोर्चा संभालेंगे शाह, दिंडोरी और नंदूरबार में गरजेंगे मोदी

Tejinder Singh
Update: 2019-04-15 16:19 GMT
गडकरी की तीन रैलियां, बारामती में मोर्चा संभालेंगे शाह, दिंडोरी और नंदूरबार में गरजेंगे मोदी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भाजपा नेता व केंद्रीय परिवहन मंत्री नितीन गडकरी 16 अप्रैल को तीन रैली करेंगे। गडकरी सोलापुर, जलगांव और अकोला में पार्टी की रैली को संबोधित करेंगे। वहीं मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सोलापुर, लातूर और अहमदनगर में रैली होगी। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन बीड़ में तीन रैली करेंगे। इसके अलावा राष्ट्रवादी कांग्रेस के वर्चस्व वाली बारामती लोकसभा सीट पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद कमान संभालेंगे। शाह बारामती में भाजपा उम्मीदवार कांचन कुल के प्रचार के लिए 19 अप्रैल को रैली करेंगे। समझा जा रहा था कि बारामती में भाजपा उम्मीदवार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद रैली करेंगे पर आखिरी समय में शाह के मैदान में उतरने से मोदी की रैली की संभावना कम नजर आ रही है। बारामती सीट पर राष्ट्रवादी कांग्रेस की उम्मीदवार सुप्रिया सुले और भाजपा उम्मीदवार कांचन के बीच टक्कर है। बारामती सीट को जीतने के लिए भाजपा ने पूरी ताकत लगा दी है। पार्टी के कई वरिष्ठ नेता बारामती में ही डटे हुए हैं। भाजपा अध्यक्ष शाह 17 अप्रैल को सांगली में भाजपा उम्मीदवार संजय काका पाटील के लिए रैली करेंगे। शाह 18 अप्रैल को जालना में भाजपा के उम्मीदवार तथा पार्टी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहब दानवे के लिए प्रचार करेंगे। 

मोदी की होंगी तीन रैलियां

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 अप्रैल को महाराष्ट्र में दो रैली को संबोधित करेंगे। मोदी की 22 अप्रैल को दिंडोरी और नंदूरबार में रैली होगी। दिंडोरी सीट भाजपा की तरफ से डॉ. भारती पवार और नंदूरबार सीट पर हिना गावित उम्मीदवार हैं। इससे पहले मोदी 17 अप्रैल को माढा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रणजीतसिंह नाईक निंबालकर के लिए आयोजित रैली को संबोधित करेंगे। 

शिवसेना उम्मीदवार शेवाले का प्रचार कर सकते हैं कांग्रेस विधायक कोलंबकर

दक्षिण-मध्य मुंबई लोकसभा सीट पर कांग्रेस को झटका लगा है। वडाला के कांग्रेस विधायक कालिदास कोलंबकर ने शिवसेना उम्मीदवार राहुल शेवाले के लिए प्रचार करने के संकेत दिए हैं। उन्होंने दक्षिण- मध्य मुंबई सीट से कांग्रेस उम्मीदवार एकनाथ गायकवाड पर निशाना भी साधा है। सोमवार को कोलंबकर ने कहा कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कहेंगे तो मैं शिवसेना उम्मीदवार शेवाले के लिए प्रचार करूंगा। भाजपा में शामिल होने के सवाल पर कोलंबकर ने कहा कि मैं किसी भी समय कांग्रेस को छोड़ सकता हूं। फिलहाल मैंने तय नहीं किया है कि मैं किस पार्टी में जाऊंगा पर मुख्यमंत्री मुझे जिस पार्टी में शामिल होने के लिए कहेंगे मैं उस दल में चला जाऊंगा। कोलंबकर ने कहा कि हमसे कांग्रेस उम्मीदवार गायकवाड ने कभी संपर्क नहीं किया है लेकिन शिवसेना प्रत्याशी शेवाले ने मुझसे बातचीत की है। कोलंबकर के इस रूख से साफ है कि वे कांग्रेस के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरेंगे। इससे कांग्रेस उम्मीदवार गायकवाड के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है। 

 

Tags:    

Similar News