रेप के बाद मासूम की ईटों से कुचलकर निर्मम हत्या, आरोपी को जेल भेजा

रेप के बाद मासूम की ईटों से कुचलकर निर्मम हत्या, आरोपी को जेल भेजा

Bhaskar Hindi
Update: 2017-10-07 07:25 GMT
रेप के बाद मासूम की ईटों से कुचलकर निर्मम हत्या, आरोपी को जेल भेजा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। शहर के कुंडम में 6 साल की मासूम से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला गर्माता जा रहा है। कुंडम इलाके के लोग आरोपी को फांसी देने की मांग पर अड़े हुए हैं। लोगों ने घटना के विरोध में प्रदर्शन शुरू कर दिया। थाने के सामने प्रदर्शन कर लोग पुलिस से दरिंदे को बीच चौराहे पर फांसी देने की मांग कर रहे हैं। 

क्या है मामला ?

गुरुवार को शरद पूर्णिमा पर छत्तीसगढ़ से आए कलाकारों का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। पास ही रहने वाली 6 वर्षीय मासूम भी कार्यक्रम देख रही थी। तब ही उसके पड़ोस में रहने वाला सुशील दीक्षित आया और बच्ची को टॉफी का लालच देकर उसे अपने साथ ले गया। इसके बाद उत्कृष्ठ स्कूल के पीछे ले जाकर उसने अंजली के साथ दुराचार किया। इसके बाद उसने अंजली का सिर दीवार से दे मारा। जब अंजली बेहोश हो गई तो उसने ईंट से कुचलकर उसकी हत्या कर दी।

कैसे हुआ खुलासा ?

पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो ये पता ही नहीं चल रहा था कि सबसे पहले किसने बच्ची की लाश देखी। लगभग एक घंटे की पूछताछ के बाद पता चला कि सुशील दीक्षित ने सबसे पहले बच्ची की लाश देखी थी। पुलिस ने सुशील को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों ने बताया कि बच्ची को आखिरी बार सुशील के साथ देखा गया था। कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने ही दुराचार के बाद बच्ची की हत्या की है।

इलाके में तनाव की स्थिति

शुक्रवार की सुबह खबर फैलते ही कुंडम में तनाव की स्थिति बन गई। काफी संख्या में लोग थाने पहुंच गए और आरोपी को बीच बाजार में फांसी देने की बात पर अड़ गए। पुलिस ने लोगों को समझाने का प्रयास किया लेकिन भीड़ बेकाबू होती चली गई। लोगों ने बात नहीं मानने पर थाने में आग लगाने की भी धमकी दे दी। सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों को काफी करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।  

आरोपी दूसरे थाने में शिफ्ट

करीब दो घंटे के हंगामे के बाद जबलपुर से फोर्स पहुंची और आरोपी सुशील दीक्षित को कड़ी सुरक्षा के बीच कुंडम से खमरिया थाने शिफ्ट करना पड़ा। आरोपी के परिवार को भी पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच गांव से बाहर भेज दिया है। सुशील ने बच्ची के साथ दुराचार और उसकी हत्या की वारदात करना कबूल कर ली है। 

जनप्रतिनिधियों का समर्थन

विधायक नंदनी मरावी की उपस्थिति में छात्र-छात्राओं ने मासूम बच्ची को श्रद्धांजलि देकर आरोपी को फांसी देने की मांग की। छात्र-छात्राओं के साथ स्थानीय लोग और जनप्रतिनिधि सड़क पर उतर आए हैं।

Similar News