दो दिन में बढ़ गए 60 मरीज - जबलपुर में कोरोना पाँजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 571 पर 

दो दिन में बढ़ गए 60 मरीज - जबलपुर में कोरोना पाँजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 571 पर 

Bhaskar Hindi
Update: 2020-07-13 08:27 GMT
दो दिन में बढ़ गए 60 मरीज - जबलपुर में कोरोना पाँजिटिव का आंकड़ा पहुंचा 571 पर 

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  जिले में दो दिन में ही कोरोना के60 मरीज बढ़ गए इस तरह जबलपुर में कोरोना पाँजिटिव का आंकड़ा 571 पर पहुंच गया है ।अब तक एक दिन में सर्वाधिक 29 नए कोरोना मरीज मिले, वहीं मेडिकल के सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल में भर्ती 50 वर्षीय संक्रमित महिला की मौत हुई है। नए मरीजों में सेना अस्पताल परिसर में रहने वाले 7 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं जिनमें एक 26 साल की महिला है। वहीं एसएएफ के दो जवान जिनमें से एक 26 जून को छतरपुर से लौटा है, वहीं दूसरा क्वारंटीन सेंटर में पदस्थ था। बीते दिन संक्रमित मिली एक माह की बच्ची की 28 वर्षीय माँ भी रविवार को पॉजिटिव आई है।
 पूर्व संक्रमित मिले ननि अधिकारी के परिवार की एक और सदस्य 28 साल की महिला सहित संक्रमित सदस्य के संपर्क में आईं कटंगा के आलोक टावर और अंचल विहार में रहने वालीं 48 व 51 साल की महिलाएँ पॉजिटिव आई हैं। बड़ा फुहारा में दुकान चलाने वाले आनंद कॉलोनी निवासी 58 साल के कार्डियक मरीज व परिवार का 25 साल का युवक भी नए संक्रमितों में शामिल हैं।
अन्य मरीजों में शांति नगर दमोहनाका निवासी 25 साल का युवक, छोटी ओमती निवासी 24 और 19 साल के पुरुष, रांझी की 76 साल की महिला, बड़ी खेरमाई मंदिर निवासी 6 साल की बालिका, ब्रजमोहन नगर निवासी 28 साल का युवक संक्रमित मिले हैं। इन सभी की पूर्व हिस्ट्री किसी न किसी से संक्रमित के संपर्क की है। जवाहरगंज निवासी गारमेंट व गल्ला का व्यापार करने वाले 55 साल के पुरुष भी संक्रमित मिले हैं।   
देर रात 6 संक्रमित और बढ़े, इनमें आदर्श नगर के पूर्व पॉजिटिव 57 वर्षीय व्यक्ति की 55 साल की पत्नी, 62 साल के भाई व परिवार का 31 साल का सदस्य शामिल है। ननि अधिकारी के परिवार के विवाह समारोह में शामिल हुए युवक के संपर्क में रहे बेदी नगर और आदर्श नगर निवासी 26 व 27 साल के युवक संक्रमित पाए गए। एक अन्य मरीज शांति नगर गोहलपुर के 65 साल के बुजुर्ग हैं।
4 दिन पहले पॉजिटिव आई थी संक्रमित महिला
रविवार को जिस कोरोना संक्रमित 50 वर्षीय महिला की मौत हुई वे 6 जुलाई को पॉजिटिव आईं थीं। गढ़ाफाटक लाल स्कूल के पीछे रहने वाली उक्त महिला के परिवार के दूसरे सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल के कोविड वार्ड में इलाज के दौरान उन्हें साँस लेने में तकलीफ होने पर वेंटीलेटर सपोर्ट दिया गया। उनके बेटे सहित परिवार के दूसरे सदस्य भी इसी वार्ड में भर्ती हैं।

Tags:    

Similar News