पीएम आवास में 73 लाख का घोटाला, संभाले नहीं संभल रहा ब्लड प्रेशर

अमानत में खयानत पीएम आवास में 73 लाख का घोटाला, संभाले नहीं संभल रहा ब्लड प्रेशर

Manuj Bhardwaj
Update: 2022-10-29 12:58 GMT
पीएम आवास में 73 लाख का घोटाला, संभाले नहीं संभल रहा ब्लड प्रेशर

डिजिटल डेस्क, सतना। प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के  तहत नागौद जनपद के रहिकवारा में तकरीबन ७३ लाख की घपलेबाजी के आरोप में गिरफ्तार पूर्व सरपंच बलवेन्द्र प्रताप सिंह का ब्लड प्रेशर संभाले नहीं संभल रहा है। शुक्रवार को आईपीसी की धारा 409, 420 और 34 के तहत पुलिस ने आरोपी को नागौद में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी अजय कुमार चौहान की अदालत में पेश किया। पुलिस ने रिमांड नहीं मांगी। अदालत ने आरोपी को १५ दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। ब्लड प्रेशर की शिकायत पर नागौद उपजेल की पुलिस बलवेन्द्र को सामुदायिक अस्पताल ले गई। उप स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ डा.दीपक पांडेय ने एक बार फिर से पूर्व सरपंच को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। फिलहाल जिला अस्पताल में स्वास्थ्य लाभ चल रहा है।

पीसीओ सस्पेंड, पंचायत सचिव बर्खास्त

प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के  तहत नागौद जनपद के रहिकवारा में तकरीबन 73 लाख की घपलेबाजी के पर्दाफाश के बाद फरार पंचायत समन्वय अधिकारी (पीसीओ) राजेश्वर कुजुर को कलेक्टर अनुराग वर्मा ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। जबकि इस मामले के एक अन्य आरोपी प्रभारी पंचायत सचिव और रोजगार सहायक बृजकिशोर कुशवाहा की सेवा समाप्त कर दी गई है। इस मामले में पकड़ में आए रहिकवारा के पूर्व सरपंच बलवेन्द्र प्रताप सिंह के अलावा इन दोनों के खिलाफ नागौद थाने में आईपीसी की धारा 409, 420 और 34 के तहत एफआईआर दर्ज है। दोनों फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

छानबीन में लगी हैं 10 टीम

उधर, वर्ष 2015 से अब तक रहिकवारा पंचायत में स्वीकृत 653 आवासों की नए सिरे से जांच के लिए 10 टीमें छानबीन में लगी हैं। टीमें हितग्राहियों के डोर टू डोर पहुंच कर पड़ताल कर रही हैं। फाइनल रिपोर्ट शुक्रवार को भी पेश नहीं की जा सकी। अब तक पूर्ण 61 आवासों के भौतिक सत्यापन में लगभग 73 लाख 20 हजार का गोलमाल पकड़ा जा चुका है। यह राशि  हितग्राहियों की फर्जी आईडी से आहरित की गई थी। उल्लेखनीय है, 18 अक्टूबर को मामले की शिकायत कलेक्टर अनुराग वर्मा को मिलने के बाद जिला पंचायत के सीईओ डा. परीक्षित झाड़े से जांच कराई गई थी।

Tags:    

Similar News