दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में माहौल खराब करने की हो रही कोशिश, राज समेत विपक्ष के साथ करेंगे बैठक

वलसे पाटील का बड़ा दावा दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में माहौल खराब करने की हो रही कोशिश, राज समेत विपक्ष के साथ करेंगे बैठक

Tejinder Singh
Update: 2022-04-21 08:07 GMT
दिल्ली के बाद महाराष्ट्र में माहौल खराब करने की हो रही कोशिश, राज समेत विपक्ष के साथ करेंगे बैठक

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दिल्ली में जो कुछ हुआ उसके बाद महाराष्ट्र में भी माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। गृहविभाग को इस बात की खुफिया सूचनाएं मिल रहीं हैं। इसलिए पुलिस प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा गया है। गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने मंगलवार को यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारी जिम्मेदारी है लेकिन पिछले कुछ दिनों से अशांति फैलाने की कोशिश हो रही हैं। सरकार इस मामले में गंभीर है और मेरी सभी लोगों से अपील है कि कोई कानून हाथ में लेने की कोशिश न करे। समाज को बांटने वाले लोगों के साथ कड़ाई से निपटा जाएगा। 

वलसे पाटील ने कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक ने राज्य के आला पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लिया है और इस बाबत एक रिपोर्ट सौंपी है। इसमें यह भी ब्यौरा दिया गया है कि किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए पुलिस ने किस तरह की तैयारी कर रखी है। लाउड स्पीकर के मुद्दे पर वलसे पाटील ने कहा कि पुलिस की इजाजत लेकर ही लाउड स्पीकर लगाए जाएं और सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के साथ राज्य सरकार के शासनादेश का भी लोग पालन करें।  कोई लाउड स्पीकर लगाए या हटाए इसका कोई सवाल ही नहीं है। 

राज ठाकरे समेत सभी नेताओं के साथ बैठक

गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील ने कहा कि लाउड स्पीकर के मुद्दे पर वे मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे समेत सभी विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। उन्होंनें कहा कि यह कोई नया मामला नहीं है। सुप्रीमकोर्ट का आदेश 2005 में आ चुका है। 2017-19 में भी कुछ शासनादेश जारी हुए हैं जिसमें बताया गया है कि इस तरह के लाउड स्पीकर की इजाजत किस तरह ली जा सकती है। लेकिन इस बाबत कोई फैसला लेने के पहले राज ठाकरे समेत विपक्ष की सभी पार्टियों के नेताओं के साथ बैठक की जाएगी।  

 

Tags:    

Similar News