भत्ता मिला न एरियर्स, फीकी रही दीपावली

भत्ता मिला न एरियर्स, फीकी रही दीपावली

Bhaskar Hindi
Update: 2020-11-16 09:32 GMT
भत्ता मिला न एरियर्स, फीकी रही दीपावली

डिजिटल डेस्क जबलपुर । कर्मचारियों को इस बार दीपावली के पहले न तो डीए का लाभ मिला और न ही सातवें वेतनमान का एरियर्स। नतीजतन, त्योहार की खुशियाँ फीकी ही रहीं। मप्र तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 की आड़ में प्रदेश के लगभग 10 लाख कर्मचारियों का जनवरी 2019 से 5 प्रतिशत बढ़ा हुआ महँगाई भत्ता एवं एरियर्स प्रदान नहीं किया गया। इसके अलावा सातवें वेतनमान की तृतीय किश्त एवं जुलाई 2020 से मिलने वाली वार्षिक वेतन वृद्धि का फायदा भी नहीं दिया गया। पिछले 18 महीने से कर्मचारियों के वेतन एवं भत्तों में किसी भी प्रकार की बढ़ोत्तरी नहीं हुई, दूसरी तरफ महँगाई आसमान छू रही है। संघ के योगेन्द्र दुबे, अर्वेन्द्र राजपूत, अवधेश तिवारी, अटल उपाध्याय, राबर्ट मार्टिन, आलोक अग्निहोत्री, मुकेश सिंह, मंसूर बेग, बृजेश मिश्रा, आशुतोष तिवारी, सुरेन्द्र जैन, दुर्गेश पाण्डे ने  सीएम से माँग की है कि नववर्ष के पूर्व वार्षिक वेतन वृद्धि, महँगाई भत्ता एवं सातवें वेतनमान की तृतीय किश्त पर लगी रोक तत्काल हटाई जाये।
श्रमिकों में मास्क का वितरण- भारतीय राष्ट्रीय परिवहन फेडरेशन और राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने कोरोना से बचाव के लिए श्रमिकों को एक हजार मास्क का वितरण किया। इंडियन नेशनल ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष कृपाशंकर वर्मा ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को सुचारु रूप से चलाने में श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान है, इसलिए उनका स्वस्थ रहना जरूरी है। इस मौके पर विनोद पांडे, अशोक श्रीवास्तव, एपी दुबे, एमपी दुबे, डॉ. रोहित वर्मा मौजूद थे।
14 वर्षों से एरियर्स का भुगतान नहीं
 भारतीय डाक विभाग में अंशकालिक, आकस्मिक तथा संविदा कर्मियों को विगत 14 वर्षों से एरियर्स का भुगतान नहीं हो पाया है, जिससे 119 कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। इस संबंध में अखिल भारतीय डाक अंशकालिक, आकस्मिक तथा संविदा कर्मचारी संघ के संभागीय सचिव रविशंकर अवस्थी ने विगत दिनों प्रवर डाक अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। माँगें पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।


 

Tags:    

Similar News