नए SP ने डायल 100 से कहा - कंट्रोल रूम में झगड़ा हो गया, 17 मिनट बाद पहुंची पुलिस

नए SP ने डायल 100 से कहा - कंट्रोल रूम में झगड़ा हो गया, 17 मिनट बाद पहुंची पुलिस

Bhaskar Hindi
Update: 2018-07-03 07:42 GMT
नए SP ने डायल 100 से कहा - कंट्रोल रूम में झगड़ा हो गया, 17 मिनट बाद पहुंची पुलिस

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जिले के नए एसपी अमित सिंह ने सोमवार को जिले की पुलिस कप्तानी संभालते हुए अपनी नई पारी की शुरूआत की। पूर्व एसपी शशिकांत शुक्ला से दोपहर साढ़े 12 बजे चार्ज लेने के बाद अमित सिंह ने तीन घंटे तक पुलिस अफसरों के साथ बैठक की और दोपहर 3 से 6 बजे तक सीनियर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के पास जाकर मुलाकात की। शाम 6 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए अपना व्यक्तिगत और प्रशासनिक परिचय दिया।

बेबाक अंदाज में अपने अनुभव और काम करने के तरीकों पर चर्चा करते हुए अमित सिंह उस समय परेशानी में घिर गए, जब डायल 100 के रिस्पांस टाइम को लेकर उन्हें चैलेंज मिल गया। एसपी अमित सिंह ने अपने मोबाइल से डायल 100 पर फोन लगाकर पुलिस कंट्रोल रूम के कॉन्फ्रेंस हॉल में झगड़ा होने की सूचना दी, तमाम जानकारियां देने के बावजूद 100 मीटर की दूरी पर ओमती चौक पर तैनात एफआरवी (डायल 100) को पहुंचने में 17 मिनट लग गए। एसपी ने पुलिस कर्मी से देर से पहुंचने का कारण पूछा तो उसने डायल 100 की कई तकनीकी खामियां उजागर कर दीं।

इसके बाद एसपी सिंह भड़क उठे और उन्होंने डायल 100 के इंचार्ज को वाहन क्रमांक 10 में तैनात दोनों ड्राइवरों के साथ आज सुबह 11 बजे आकर मिलने के निर्देश दिए। साथ ही श्री सिंह ने रेडियो प्रभारी को बुलाकर सभी थानों में मौजूद संचार के उपकरणों की तत्काल जांच कर सुबह 11 बजे रिपार्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देश जारी किए हैं।

घमापुर थाना क्षेत्र में पैदल गश्त, देखी चैकिंग
एसपी अमित सिंह सोमवार की रात 8 बजे घमापुर थाने पहुंचे, जहां उन्होंने निरीक्षण करने के बाद कांचघर चौक पर खड़े होकर वाहन चैकिंग का जायजा लिया। इसके बाद वे क्षेत्र में पैदल भ्रमण करते हुए करीब 1 घंटे तक लोगों से बातचीत करते रहे। रात 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में जिले भर के पुलिस अिधकारियों के साथ उन्होंने बैठक की। सूत्रों के अनुसार नए एसपी के तेवर देखकर पुलिस महकमे में हडकंप का माहौल बना हुआ है।

जैसा राजा, वैसे ही सिपाही होते हैं
थानों में होने वाली खराब पुलिसिंग के सवाल पर एसपी सिंह ने कहा कि जैसा राजा होता है वैसे उसके सिपाही होते हैं। इसलिए मैं जनता के विश्वास को जीतने के लिए खुद सजग रहूंगा वैसे एएसपी, सीएसपी और टीआई से लेकर सिपाही तक हर कर्मचारी को पूरी जिम्मेदारी और सजगता से काम करने के लिए कहूंगा।

 

Similar News