दवाइयों की न हो कालाबाजारी - प्रशासनिक अफसरों का दवा बाजार में छापा, स्टॉक और बिक्री के रिकॉर्ड खंगाले

दवाइयों की न हो कालाबाजारी - प्रशासनिक अफसरों का दवा बाजार में छापा, स्टॉक और बिक्री के रिकॉर्ड खंगाले

Bhaskar Hindi
Update: 2020-09-19 08:42 GMT
दवाइयों की न हो कालाबाजारी - प्रशासनिक अफसरों का दवा बाजार में छापा, स्टॉक और बिक्री के रिकॉर्ड खंगाले

6 दुकानों से ज्यादा का स्टॉक किया चैक, गड़बड़ी न करने की दी हिदायत, हर दिन का रिकॉर्ड अपडेट रखने के निर्देश
कोरोना वायरस से संक्रमित होने पर जो आवश्यक दवाइयाँ दी जा रही हैं उनकी कालाबाजारी करने की शिकायतें मिल रही थीं। प्रशासनिक टीम ने शुक्रवार को शास्त्रीब्रिज के पास स्थित थोक दवा बाजार व सिविक सेंटर दवा मार्केट में छापा मारा। टीम ने 6 से ज्यादा दुकानों का स्टॉक चैक किया और हिदायत दी कि जो वास्तविक जरूरतमंद हैं उन्हें दवाइयाँ दी जायें।
डिजिटल डेस्क  जबलपुर ।
टीम का यह भी कहना रहा कि दवाएँ देने से पहले उनके आधार कार्ड लिये जायें रिपोर्ट भी देखी जाये कि पॉजिटिव हैं कि नहीं। अगर किसी भी तरह की गड़बड़ी मिली तो कार्यवाही के लिये भी तैयार रहें। हालाँकि टीम ने जिन दुकानों में जाँच की वहाँ स्टॉक और रिकार्ड मेंटेन मिला। 
संयुक्त कलेक्टर नम: शिवाय अरजरिया के नेतृत्व में की गई इस कार्यवाही में राजेश फार्मा, सबूरी फार्मा, मेडिनीड, जायसवाल फार्मा सहित अन्य दुकानों की जाँच की गई। इन दुकानों में मुख्य रूप से रेमडिसिवर इंजेक्शन, फेविफ्लू जैसी दवाइयों का स्टॉक देखा। इस दौरान दुकान संचालकों को अस्पतालों की रिपोर्ट और बिना डॉक्टर के प्रिस्क्रिप्शन के किसी को भी फेविफ्लू और रेमडिसिवर जैसे इंजेक्शन न देने के सख्त निर्देश दिये गये। दुकानदारों ने बताया कि उनके पास अधिकारियों के फोन आते हैं और दवाइयाँ देने प्रेशर डाला जाता है इसमें सुधार होना चाहिये। टीम ने कहा कि स्टॉक पूरी तरह अपडेट रखें। हर दिन वे रिकार्ड चैक करेंगे। इस दौरान एसडीएम आशीष पांडे, एसडीएम मणिन्द्र सिंह, तहसीलदार प्रदीप मिश्रा, खाद्य सुरक्षा व औषधि विभाग की सारिका दीक्षित, मनीषा धुर्वे व अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे। 
निजी अस्पताल में भी पहुँची टीम 
 टीम दमोहनाका स्थित मेट्रो अस्पताल में भी जाँच करने पहुँची। यहाँ भी दवाइयों का स्टॉक सहित कोरोना पॉजिटिव के साथ ही अन्य मरीजों को मिल रहे इलाज के संबंध में जानकारी ली। अधिकारियों ने अस्पताल संचालक से कहा कि किसी तरह की शिकायत न मिले।
 

Tags:    

Similar News