कोरोना का डर : लड़की के परिजन को सौंप दिया युवक का शव, नई मुंबई के अस्पताल की भारी लापरवाही

कोरोना का डर : लड़की के परिजन को सौंप दिया युवक का शव, नई मुंबई के अस्पताल की भारी लापरवाही

Tejinder Singh
Update: 2020-05-18 17:14 GMT
कोरोना का डर : लड़की के परिजन को सौंप दिया युवक का शव, नई मुंबई के अस्पताल की भारी लापरवाही

डिजिटल डेस्क, मुंबई। नई मुंबई के उलवे इलाके के एक अस्पताल में बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। अस्पताल के शवगृह में मोहम्मद उमर शेख (29) नाम के व्यक्ति का शव, काजल सूर्यवंशी (18) नाम की लड़की के परिवार को सौंप दिया गया। लड़की के परिवार ने शव बिना देखे जला दिया। मामले का खुलासा तब हुआ जब शेख के परिजन शव लेने अस्पताल पहुंचे। अब मामले की शिकायत वाशी पुलिस से की गई है। शेख मूल रूप से पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला था और नई मुंबई के उलवे इलाके में मजदूरी करता था, एक घर में अकेले रहता था। काम बंद होने के बाद उसने फल बेचकर गुजर बसर शुरू कर दी थी, लेकिन इसी बीच नौ मई को उसकी तबियत खराब हुई। उसने एक दोस्त को फोन कर इसकी जानकारी दी, लेकिन दोस्त जब तक पहुंचा, उसकी मौत हो चुकी थी। 

पोस्टमार्टम के लिए शव वाशी मनपा अस्पताल ले जाया गया और शव परिजनों को कोरोना संक्रमण की जांच रिपोर्ट आने के बाद सौंपने की बात कही गई। रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद 14 मई को अस्पताल प्रशासन ने फोन कर परिजन को शव ले जाने के लिए बुलाया। 16 मई को शेख के परिजन एम्बुलेंस लेकर अस्पताल पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि शवगृह में रखा शव मिल नहीं रहा। मामले की शिकायत पुलिस तक पहुंची तो मामले की छानबीन शुरू हुई। सीसीटीवी की जांच में खुलासा हुआ कि काजल नाम की एक लड़की की जगह उसके परिवार को गलती से शेख का शव दे दिया गया।

काजल के पिता भूषण सूर्यवंशी ने बताया कि अस्पताल में काजल का पीलिया का इलाज चल रहा था। 4 मई को उसकी मौत हो गई लेकिन कोरोना जांच के नाम पर शव करीब 10 दिन नहीं दिया गया। बाद में प्लास्टिक में लपेटा हुआ शव मिला, तो कोरोना संक्रमण के डर से शव को देखे बिना दाह संस्कार कर दिया। अब अस्पताल प्रशासन मामले की जांच की बात कही है। वही सीनियर इंस्पेक्टर संजीव धूमल ने बताया कि शिकायत की छानबीन की जा रही है हालांकि अभी तक एफआईआर नहीं दर्ज की गई है।  

 
 

Tags:    

Similar News