CRIME : जीजा की हत्या का प्रयास, क्रिकेट बुकी गिरफ्तार

CRIME : जीजा की हत्या का प्रयास, क्रिकेट बुकी गिरफ्तार

Tejinder Singh
Update: 2021-01-03 11:34 GMT
CRIME : जीजा की हत्या का प्रयास, क्रिकेट बुकी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कलमना क्षेत्र में पुरानी दुश्मनी का बदला लेने के लिए कुछ आरोपियों ने एक युवक पर हमला किया। वह जान बचाकर भाग गया। कुछ देर बाद आरोपियों को युवक का जीजा दिखा, तो उसे घेर लिया। युवक का जीजा अपनी जान बचाने के लिए दोपहिया वाहन छोड़कर भागा। आरोपियों ने उसके वाहन पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। आरोपियों का गुस्सा इससे भी शांत नहीं हुआ तो उन्होंने देसी शराब की दुकान के गेट और दीवार पर तलवार से वार कर क्षतिग्रस्त कर दिया।  घटना 1 दिसंबर की रात करीब 8.30 बजे हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार  पुलिस सूत्रों के अनुसार डिप्टी सिग्नल संजय नगर के पास कलमना निवासी राहुल विनायक वाल्दे (26) ने कलमना थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि कुछ आरोपियों ने पहले उसके साले संजय सतोखिया पर हमला करने की कोशिश की। बाद में उन्हीं आरोपियों ने उस पर हमला किया। उसके बाद उसकी दोपहिया वाहन को आग लगा दी। राहुल ने पुलिस को बताया कि 1 दिसंबर को उसका साला संजय सतोखिया घर की ओर आ रहा था। रास्ते में उसे मोनू, राहुल और टीपू व उसके कुछ साथी मिले। पुराने विवाद को लेकर इनका संजय के साथ विवाद हो गया। इन सभी ने संजय से गाली-गलौज कर वहां से चले गए। राहुल वाल्दे पुंजाराम वाड़ी, रेलवे पटरी के पास कलमना में एक बार में गया था। आरोपियों ने संजय के जीजा राहुल को देखते ही तलवारी व कोयतानुमा दिखने वाले घातक शस्त्र लेकर दौड़ पड़े। आरोपियों ने राहुल पर हमला करने का प्रयास किया, लेकिन उसने घातक शस्त्रों के वार से खुद काे बचाता हुआ दीवार फांदकर किसी तरह जान बचा ली। आरोपियों को घटनास्थल पर राहुल की दोपहिया मिल गई। आरोपियों ने  राहुल की दोपहिया वाहन की पेट्रोल टंकी को ईंट से फोड़कर आग लगा दी।  आरोपियों ने  बार के गेट व दीवार से तलवार से हमला किया। राहुल वाल्दे की शिकायत पर कलमना पुलिस ने अारोपियों पर धारा 307, 435, 504, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बार मालिक पर चाकू से हमला, आरोपी फरार

उधर सदर क्षेत्र में एक बार में बिल को लेकर  एक बदमाश और उसके साथी ने उत्पात मचाते हुए बार के मालिक पर चाकू से हमला कर उसकी हत्या का प्रयास किया गया। आरोपियों ने बार में  शराब की बोतलों की तोड़फोड़ की। घटना के बाद दोनों आरोपी फरार हो गए। सदर पुलिस ने घायल बार मालिक अर्पित भवानी शंकर चौरसिया (46) की शिकायत पर आरोपी हिमांशु उर्फ पिन्नी कनौजिया (25) और उसके साथी के खिलाफ मामला दर्ज कर किया है। फरार आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार सिराज लाॅज के पास  टेकड़ी रोड, नागपुर  निवासी अर्पित चौरसिया की सदर क्षेत्र के रेसिडेंसी रोड, अशोक चौक, नागपुर रोड पर  सुविधा बार एंड रेस्टॉरेंट है। 1 जनवरी को अर्पित बार के काउंटर पर बैठा था। इस दौरान करीब 9.15 बजे आरोपी आरोपी हिमांशु उर्फ  पिन्नी कनोजिया अपने एक साथी के साथ बार में पहुंचा। उसने शराब की बोतलें खरीदी और बिल मांगने पर विवाद करने लगा।  विवाद बढ़ने पर आरोपी पिन्नी और उसके साथी ने शराब की बोतलें तोड़फोड़ कर दी। उसके बाद पिन्नी ने चाकू निकालकर अर्पित चौरसिया के पेट पर वार कर उसकी हत्या का प्रयास किया। घटना के बाद अर्पित चौरसिया ने सदर थाने में शिकायत की। थाने के उपनिरीक्षक गंगाकाचुर ने आरोपियों पर धारा 307,427,34 के तहत मामला दर्ज किया है। 

फरार होटल संचालक का दूसरे दिन भी पुलिस को नहीं मिला सुराग

होटल तुली इंम्पेरियल का मालिक अभी भी फरार है। दूसरे दिन भी उसका कोई सुराग नहीं मिला है। इस बीच गिरफ्तार प्रबंधक को शनिवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे जमानत पर छोड़ दिया गया है। थर्टी फस्ट की रात रामदासपेठ स्थित होटल तुली इंम्पेरियल में नए वर्ष का जश्न मनाने के लिए रंगारंग पार्टी का आयोजन किया गया था। पार्टी में कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं। 300 से 400 लोग पार्टी में शामिल थे, जो डीजे की धुन पर विदेशी शराब और हुक्के का सेवन करते हुए पुलिस के हाथ लगे हैं। इससे होटल मालिक मोहब्ब्बत सिंह तुली, बचिंदर सिंह उर्फ कुक्कू तुली और होटल का सहायक प्रबंधक संजय पेंडसे के खिलाफ बर्डी थाने में प्रकरण दर्ज किया गया। कार्रवाई के दौरान संजय पुलिस के हाथ लगा, जबकि होटल संचालक फरार था। दूसरे दिन भी वह पुलिस के हाथ नहीं लगा है।

क्रिकेट बुकी गिरफ्तार

उधर उत्तर नागपुर जरीपटका इलाके के कुशीनगर स्थित अपार्टमेंट में चल रहे क्रिकेट सट्टा अड्डे पर पुलिस ने छापा मारा। क्रिकेट बुकी पंकज विष्णु थारवानी तुलसीनगर शांतिनगर निवासी  को गिरफ्तार किया गया। सुरेश उर्फ तन्नू चेलवानी और नवीन धर्मानी जरीपटका निवासी फरार हो गए। अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट-3 ने यह कार्रवाई की। सुरेश ने फ्लैट नवीन के नाम पर किराए पर ले रखा है। वह करीब 3 माह से यहां पर क्रिकेट सट्टा चला रहा है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, यूनिट-3 के पुलिस निरीक्षक विनोद चौधरी को सूचना मिली कि मदन श्याम अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर फ्लैट में क्रिकेट सट्टा चल रहा है। पुलिस ने शनिवार की शाम करीब 4.30 बजे छापा मारा। वहां पर क्रिकेट बुकी पंकज थारवानी पुलिस के हाथ लग गया। पंकज, उसके साथी सुरेश और नवीन आस्ट्रेलिया बिग वैश लीग 20-20 क्रिकेट मैच में सिडनी सिक्सर्स और ब्रिसबेन के बीच क्रिकेट मुकाबले पर सट्टे की खायवाली कर रहे थे। पुलिस ने क्रिकेट सट्टा अड्डे से एक बाइक, 5 मोबाइल फोन, कुछ सट्टे की पर्चियां, टीवी व अन्य सामग्री सहित करीब 77 हजार रुपए का माल जब्त किया। यह कार्रवाई पुलिस निरीक्षक विनोद चौधरी सहायक पुलिस निरीक्षक पवन मोरे, पंकज घाडगे, हवलदार प्रशांत लाडे, रामचंद्र कारेमोरे, दशरथ मिश्रा, नायब सिपाही  श्याम कडू ,चालक अनिल बोटरे व अन्य ने कार्रवाई की। 

5 वर्षीय भतीजी व पड़ोसी बालिका से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार

सहेली के घर खेलने गई 5 वर्षीय बालिका व अपनी ही भतीजी से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को उमरेड पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सिल्लपार निवासी 5 वर्षीय बालिका पड़ोस में रहने वाली सहेली के घर खेलने जाती रहती थी। इस बीच 19 दिसंबर 2020 से 1 जनवरी 2021 के बीच आरोपी प्रेमचंद उर्फ एमपी किसनलाल उसारा (52) अपनी भतीजी व बालिका से छेड़छाड़ करता रहा। 31 जनवरी को जब बालिका रोती हुई सहेली के घर से निकलने पर पड़ोसी ने रोने का कारण जानना चाहा। इस पर बालिका ने अपने साथ हो रही घटना की जानकारी दी। जिसके बाद अन्य पड़ोसी भी जमा हुए और मामला थाने जा पहुंचा। बालिका की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ उमरेड पुलिस स्टेशन में भादंवि की धारा 354(अ),(ब), 452, सहधारा 8,12 बाल लैगिंक अत्याचार प्रतिबंधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया। आगे की जांच महिला सहायक पुलिस निरीक्षक शीतल खोब्रागड़े कर रही हैं।

कलमना में दुकानदार के घर चोरी

कोरोनाग्रस्त और कोरोनामुक्त मरीजों के आंकड़े लगातार कम ज्यादा हो रहे हैं। कभी कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं तो कभी कम। यही स्थिति कोरोना से मुक्त होने वाले मरीजों के आंकड़ों में हो रही है। शनिवार को कोरोना के 384 नए मरीज मिले। यह आंकड़ा पिछले कुछ दिनों से लगातार 400 के आसपास बना है। 264 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। यह आंकड़ा कभी 300 पार होता है तो कभी 200 के अासपास रहता है। शनिवार को कोरोना से मौत का आंकड़ा 10 के पार पहुंचा, 11 लोगों की मौत हुई। जिसमें 5 शहर, 3 ग्रामीण और 3 मरीज जिले के बाहर के बताए गए हैं। पिछले कुछ दिनों से मौत का आंकड़ा 10 के अंदर बना था, लेकिन अब यह बढ़ गया है। फिलहाल मौसम में आ रहे बदलाव का भी असर अब मरीजों के स्वास्थ्य पर दिखाई दे रहा है। वातावरण में बदलाव से सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज बढ़ने से लोगों में फिर बेचैनी बढ़ी है। शनिवार को नागपुर की विविध प्रयोगशाला में 5 हजार मरीजों के सैंपल की जांच की गई। इसमें से 384 मरीज पॉजिटिव पाए गए। सर्वाधिक संक्रमित 343 शहर में मिले। 38 ग्रामीण और 3 जिले के बाहर के मरीज हैं। इन्हें मिलाकर संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 24 हजार 550 पर पहुंच गया है।  264 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इसमें 204 शहर, 60 ग्रामीण के मरीज हैं। कोरोना से मुक्त होने वाला आंकड़ा 1 लाख 16 हजार 682 हो गया है। फिलहाल 3,914 मरीज सक्रिय हैं। 1282 मरीज विविध अस्पतालों में उपचार ले रहे हैं तो 2635 मरीज होम आइसोलेशन में है।

तलवार के साथ अपराधी गिरफ्तार

नंदनवन क्षेत्र में तलवार लेकर उत्पात मचा रहे एक शातिर अपराधी को पुलिस ने धोरदबोचा। आरोपी का नाम ऋषभ उर्फ भोकण्या महेश शाहू (25) हिवरीनगर एलआईजी क्वार्टर नंबर 10/15 गली नंबर 10 नंदनवन निवासी है। अपराध शाखा पुलिस विभाग की यूनिट 4 के पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम को 31 दिसंबर की रात में गुप्त सूचना मिली कि एक आरोपी हिवरीनगर में तलवार लेकर उत्पात मचा रहा है। पुलिस ने आरोपी को घेराबंदी कर पकड़ा। दस्ते ने आरोपी को नंदनवन पुलिस के हवाले कर दिया। आरोपी से तलवार जब्त की गई। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई। यूनिट 4 के पुलिस निरीक्षक अशोक मेश्राम, सहायक पुलिस निरीक्षक ओमप्रकाश सोनटक्के, हवलदार राजकुमार शर्मा, बबन राउत, नायब सिपाही प्रशांत कोडापे, आशीष क्षीरसागर आदि ने कार्रवाई में सहयोग किया। 

घर से गैस रिफिलिंग का अवैध धंधा

गोरेवाड़ा रिंग रोड पलोटी नगर स्थित मकान में शुक्रवार की रात अपराध शाखा की यूनिट क्र. दो की टीम ने छापा मारा। गैस रिफिलिंग के अवैध धंधे का पर्दाफाश हुआ। आरोपी खुद के साथ ही दूसरों की जान से खिलवाड़ कर रहा था। मानकापुर थाने में प्रकरण दर्ज कर आरोपी के कब्जे से बड़ी संख्या में छोटे-बड़े सिलेंडर और मिनी मालवाहन जब्त किया गया है। आरोपी यूनिस खान हफीज खान (32) खरबी बाबा ताजनगर वर्तमान में पलोटी नगर स्थित प्लाट नंबर 90 निवासी है। यह मकान रसीद खान नामक व्यक्ति का है। जहां से यूनिस अवैध तरीके से गैस सिलेंडरों काे रिफिलिंग करने का काम कर रहा था। वह बड़े सिलेंडरों की गैस निकालकर छोटे सिलेंडरों में ट्रांसफर करता था। लंबे समय से सिलेंडरों की कालाबाजारी का यह गोरखधंधा चल रहा था। इस बीच शुक्रवार की रात आठ बजे अपराध शाखा के यूनिट क्र.दो की टीम को इसकी जानकारी मिली। इसकी गंभीरता से पुलिस ने छापा मारा। घनी आबादी क्षेत्र में रिफलिंग का धंधा चलाकर यूनिस खुद के परिवार के साथ ही  बस्ती के लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहा था। कार्रवाई के दौरान विविध कंपनियों के खाली और भरे हुए 110 सिलेंडर, सिलेंडर लाने ले जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला मिनी मालवाहन आदि सामग्री जब्त की गई। कुल 5 लाख 47 हजार रुपए का माल जब्त किया गया है।


 

Tags:    

Similar News