खेत में किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या, कुंए में डूबने से युवक की मौत

खेत में किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या, कुंए में डूबने से युवक की मौत

Tejinder Singh
Update: 2018-07-30 12:19 GMT
खेत में किसान ने जहर खाकर की आत्महत्या, कुंए में डूबने से युवक की मौत

डिजिटल डेस्क, अमरावती। मोर्शी तहसील के आष्टगांव में किसान मधुकर अकोलकर, उम्र 55 साल ने सोमवार सुबह खेत में जहर पीकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि किसान मधुकर अकोलकर के पास चार एकड़ खेती है, उन्होंने इस वर्ष खेत में कपास फसल की बुआई की थीं। लेकिन बारिश नहीं होने से कपास के बीज अंकुरित नहीं हुए, जिसके बाद उनको दुबारा कपास फसल की बुआई करनी पड़ी।

किसान मधुकर अकोलकर पर जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का 30 हजार रुपयों का कर्जा होने की भी जानकारी है। फसल अंकूरित नहीं होने और कर्ज नहीं लौटा पाने की चिंता में किसान मधुकर अकोलकर ने खेत में ही जहर पीकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरु की है।

कुंए में डूबने से युवक की मौत
दूसरे मामले में गव्हाणकुंड खेत में बने कुएं से पानी निकालते समय अचानक संतुलन बिगड़ जाने से 17 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार वरूड़ पुलिस थाना क्षेत्र में आने वाले गव्हाणकुंड गांव के पास किसान शालिकराम कवडे का खेत है। इस खेत में रविवार की देर शाम में  17 वर्षीय रौशन सरियाम खाना खाने के बाद कुएं से पानी निकालने गया। कुंए से पानी निकालते समय अचानक उसका नियंत्रण छूट गया और वह सीधे कुएं के पानी में जा गिरा, जिसमें उसकी डूबने से मौत हो गई। सोमवार सुबह पुलिस ने गोताखोर की सहायता से रोशन का शव पानी से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

पुलिस कांस्टेबल को रिश्वत लेते दबोचा
धारणी में अमरावती एंटी करप्शन दल ने पंचायत कार्यालय परिसर के पास टिटंबा गांव के बीट जमादार पुलिस कांस्टेबल नंदकिशोर गवते को शिकायतकर्ता से 2 हजार रुपयों की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ पकड़ा। प्राप्त जानकारी के अनुसार धोदरा गांव के शिकायत कर्ता से शराब नहीं पकड़ने की कार्रवाई को रोकने के लिए टिटंबा गांव के पुलिस जमादार नंदकिशोर गवते ने 2000 रुपए की रिश्वत देने की मांग की थी। जिसके बाद शिकायतकर्ता ने पुलिस बीट जमादार के खिलाफ एंटी करप्शन दल के पास शिकायत दर्ज कराई। यह शिकायत मिलते ही जाल बिछाकर शिकायतकर्ता से बीट जमादार को रिश्वत लेते धरदबोचा।

Similar News