पूर्व मंत्री अनिल देशमुख सहित 4 जमानत पर रिहा

पूर्व मंत्री अनिल देशमुख सहित 4 जमानत पर रिहा

Bhaskar Hindi
Update: 2019-08-10 11:16 GMT
पूर्व मंत्री अनिल देशमुख सहित 4 जमानत पर रिहा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। किसानों, खेत मजदूरों और आम नागरिकों के लिए पूर्व मंत्री अनिल देशमुख के नेतृत्व में विभिन्न आंदोलनों का आयोजन किया गया। इन सभी छह: मामलों में अनिल देशमुख सहित चार आरोपियों को शुक्रवार को जमानत पर रिहा कर दिया है। अनिल देशमुख के नेतृत्व में किसानों की विभिन्न समस्याओं के लिए, फसल बीमा धन प्रदान करने, क्षतिग्रस्त सोयाबीन, कपास, तुअर फसलों को मदद करने और उत्पादों की बंद खरीदी को फिर से शुरू करने के लिए आंदोलन की मांग की थी। संजय गांधी और श्रवण बाल निर्धन योजना के लाभार्थियों के लिए एक हजार रुपए मानधन बढ़ाने का भी विरोध किया था लेकिन, इसमें काटोल, नरखेड़ तहसील शामिल नहीं है। अनिल देशमुख के नेतृत्व में एक विरोध प्रदर्शन भी हुआ था।

यह तब हुआ था जब सरकार जाग गई और एक सर्वेक्षण किया गया, जिसमें नारंगी और मूंग के उत्पादकों को धनराशि स्वीकृत की गई थी। नागरिकों ने मांग की थी कि, कोंढली राष्ट्रीय राजमार्ग पर बड़े पैमाने पर दुर्घटनाएं हो रही है लेकिन, संबंधित अटलांटा कंपनी इस ओर अनदेखी कर रही है। अनिल देशमुख, कम्युनिस्ट पार्टी के मधुकर मानकर के साथ एनसीपी के 120 कार्यकर्ताओं के खिलाफ इन सभी आंदोलन में कई अपराध दर्ज किए गए थे। इन सभी मामलों की चार्जशीट कटोल अदालत में कोंढाली पुलिस द्वारा दायर की गई थी। इन सभी मामलों में कटोल के प्रथम श्रेणी न्यायाधीश, न्यायमूर्ति मनोज चव्हाण और न्यायमूर्ति अनूप कुलकर्णी के समक्ष सुनवाई से पहले अदालत में पेश हुए। उपरोक्त सभी मामलों में अदालत ने उन सभी को जमानत दे दी। इस मामले में एड. आनंद देशमुख, रितेश बंसोड, भैरवी टेकडे और ऋतुजा गायकवाड़ अभियुक्तों की ओर से पेश हुए। इन सभी मामलों की चार्जशीट कटोल अदालत में कोंढाली पुलिस द्वारा दायर की गई थी।

जनता के लिए लड़ाई   

जमानत दिए जाने के बाद अनिल देशमुख ने कहा कि, मैं हमेशा आम जनता के लिए लड़ता रहा हूं और लड़ता रहूंगा। आज, अगस्त क्रांति दिवस के दिन मुझे अदालत ने जमानत दी है। जमानत के लिए उन्होंने अदालत का धन्यवाद दिया। इस अवसर पर काटोल बाजार समिति के तारकेश्वर शेलके, गणेश केला, चंद्रशेखर चिखले, अजय लाड़से, जगदीश केला, मुन्ना पटेल, गणेश चन्ने, अयूब पठान, शब्बीर शेख आदि उपस्थित थे।

Tags:    

Similar News