कोरोना के कहर के बीच मास्क की कालाबाजारी करने वाले 4 गिरफ्तार

कोरोना के कहर के बीच मास्क की कालाबाजारी करने वाले 4 गिरफ्तार

Anita Peddulwar
Update: 2020-03-24 13:20 GMT
कोरोना के कहर के बीच मास्क की कालाबाजारी करने वाले 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। कोरोनावायरस के चलते बढ़ी मांग के बीच मास्क की कालाबाजारी कर रहे चार आरोपियों को मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गिरफ्तार किया है। मुंबई के अंधेरी और ठाणे के भिवंडी इलाकों में छापेमारी के दौरान पुलिस ने 14 करोड़ से ज्यादा कीमत के 25 लाख से ज्यादा मास्क बरामद किए हैं। आरोपी इन्हें ज्यादा कीमत पर बेचने और चोरी छिपे विदेश भेजने के लिए मास्क इकठ्ठा कर रखे थे। जबकि कोरोना बीमारी के चलते सरकार ने मास्क को जीवनावश्यक वस्तुओं में शामिल कर रखा है।

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने पत्रकारों को बताया कि मुंबई पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को कुछ दिनों पहले मास्क की कालाबाजारी की जानकारी मिली। फिलहाल मेडिकल की दुकानों पर मास्क नही मिल रहे थे जबकि आरोपी इसकी कालाबाजारी कर रहे थे। यूनिट 9 के सीनियर इंस्पेक्टर महेश देसाई को इसकी जानकारी दी गई। आरोपियों पर शिकंजा कसने के लिए पुलिस ने फर्जी ग्राहक भेजा। आरोपियों ने ऊंची कीमत पर मास्क का सौदा किया जिसके बाद छापेमारी की गई। मामले में मिहिर पटेल, शाहरुख शेख़, गुलाम मुर्तजा और बालाजी नाडर नाम के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जबकि दो आरोपियों की तलाश की जा रही है। 

400 रुपए में बेच रहे थे 150 रुपए वाला मास्क
आरोपियों के पास से बरामद मास्क में सवा तीन लाख एन-95 मास्क हैं। 150 रुपये में मिलने वाले मास्क के लिए आरोपियों ने 400 रुपये में सौदा किया था जबकि 7 रुपये में मिलने वाले मास्क के लिए 20 रुपये मांगे थे। छापेमारी के दौरान कुल 25 लाख 21 हजार 800 मास्क जब्त किए गए हैं जिनकी कुल कीमत 14 करोड़ 13 लाख 99 हजार रुपये है। देशमुख ने कहा कि बरामद मास्क से महाराष्ट्र में मास्क की कमी पूरी हो जाएगी। छानबीन में खुलासा हुआ है कि आरोपी इससे पहले काफी मास्क चोरी छिपे विदेश भेज चुके हैं।

Tags:    

Similar News