महिलाओं के नाम पर धोखाधड़ी, निकाला लोन

महिलाओं के नाम पर धोखाधड़ी, निकाला लोन

Bhaskar Hindi
Update: 2020-02-19 08:18 GMT
महिलाओं के नाम पर धोखाधड़ी, निकाला लोन

डिजिटल डेस्क जबलपुर ।  जनसुनवाई के दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुँचीं एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने उनके समूह के नाम पर फर्जी तरीके से लाखो का लोन निकाले जाने की शिकायत दर्ज कराई है। पीडि़त महिला मीरा बाई विश्वकर्मा व अन्य ने बताया कि एक निजी बैंक से उनके समूह की 15 महिलाओं के नाम पर लोन निकाला गया है जिसकी उन्हें जानकारी तक नहीं है, वहीं  मदन महल गुलाटी पेट्रोल पंप के पास रहने वाले सुनील सिंह चंदेल ने भेड़ाघाट पुलिस की जालसाजी करने वालों से साँठगाँठ होने का आरोप लगाया है। पीडि़त का कहना था कि उनके साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत को पुलिस दबाकर बैठ गयी है और कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से आरोपियों के हौसले बुलंद हैं। पीडि़त ने न्याय की गुहार लगाई है। इस संबंध में दी गयी शिकायत में बताया गया कि उनके द्वारा 17 अगस्त 2017 को एक शिकायत देकर अपने साथ हुई धोखाधड़ी के मामले में कार्रवाई की गुहार लगाई गयी थी, लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं की गयी। वहीं उनके साथ जालसाजी करने वाले खुलेआम घूम रहे हैं और अन्य लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे हैं। उक्त आरोपियों के खिलाफ 9 फरवरी को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है, लेकिन उन्हें अभी तक न्याय नहीं मिला है।
नकली किन्नर दे रहा है धमकी 
 किन्नर समाज द्वारा धमकी देने वाले नकली किन्नर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की गयी है। किन्नर समाज की ओर से पदमा बाई, हीरा बाई, मट्टू बाई, गिन्नी बाई, अंगूरी बाई, हिना बाबा, कासिम बाई, खिलौना बाई, रहिसा बाई चाँदनी आदि ने शिकायत देकर बताया कि नकली किन्नर उन्हें जान से मारने की धमकी दे रहा है। उन्होंने शिकायत पर कार्रवाई कर न्याय दिलाए जाने की माँग की है।
अपहरण कर जानलेवा हमला 
 ग्राम भीटा निवासी नीलकंठ लोधी ने शिकायत देकर बताया कि 9 फरवरी को  ट्रैक्टर में रेत लोडकर जबलपुर छोडऩे आ रहा था। रास्ते में कुछ लोगों ने रोककर हमला कर दिया और फिर मरणासन्न हालत में नहर में फेंक दिया। पीडि़त ने इस मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं किए जाने व हमलावरों को संरक्षण दिए जाने का आरोप लगाया है।

Tags:    

Similar News