मंत्रि मलिक ने बेटे के घर ईडी छापे की खबर को बताया गलत 

कंबोज ने किया था दावा  मंत्रि मलिक ने बेटे के घर ईडी छापे की खबर को बताया गलत 

Tejinder Singh
Update: 2021-12-20 15:20 GMT
मंत्रि मलिक ने बेटे के घर ईडी छापे की खबर को बताया गलत 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राकांपा प्रवक्ता व राज्य के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नवाब मलिक ने सोमवार को अपने बेटे फराज मलिक के घर प्रवर्तन निदेशालय के छापे की खबरों को गलत बताया। दरअसल यूनियन बैंक से हुई 135 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में इन दिनों ईडी कार्रवाई कर रही है और पिछले कुछ समय से अलग-अलग लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। सोमवार को भी जांच एजेंसी ने कुछ ठिकानों पर छापेमारी की। धोखाधड़ी करने का आरोप जिन कंपनियों पर है उनमें से एक में मलिक के छोटे बेटे फराज निदेशक थे। लेकिन सोमवार दोपहर मलिक ने मीडिया से बातचीत में कहा कि उनके बेटे के घर ईडी की कोई छापेमारी नहीं हुई है। इससे पहले भाजपा नेता मोहित कंबोज भारतीय ने दावा किया कि ईडी ने यूनियन बैंक घोटाले में नवाब मलिक के करीबियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। कंबोज का दावा है कि फराज मलिक ही कंपनी के निदेशक और धोखाधड़ी के साजिशकर्ता थे। कंबोज ने दावा किया कि मामले में सीबीआई के एफआईआर दर्ज करने के बाद फराज ने पांच साल पीछे जाकर उन्होंने इस्तीफा दिया। 

भ्रष्टाचार से कमाई 3 हजार करोड़ की संपत्ति

कंबोज ने नवाब मलिक पर भी निशाना साधा और कहा कि मलिक ने महाराष्ट्र में भ्रष्टाचार के जरिए 3 हजार करोड़ की संपत्ति जमा की है। यह संपत्ति भंगार बेंचकर नहीं लोगों को लूटकर हासिल की गई है। कंबोज ने कहा कि नवाब मलिक ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के आरोपियों से भी संपत्ति खरीदी है। उन्हें जेल भेजा जाना चाहिए। 

मलिक ने जताई थी आशंका 

इससे पहले रविवार को मलिक ने ट्वीट करते हुए लिखा था कि  मुझे जानकारी मिली है कि कल सुबह कुछ अधिकारिक मेहमान मेरे घर आने वाले हैं मैं उनका चाय बिस्किट के साथ स्वागत करूंगा। अगर उन्हें सही पता चाहिए तो मुझे फोन करें। इस ट्वीट के बाद मलिक के घर केंद्रीय एजेंसियों की छापेमारी की अटकलें लग रहीं थीं।     
 

Tags:    

Similar News