एकता की मिसाल : गौ तस्करी और गौकशी में लिप्त मुस्लिम समाज से होंगे बहिष्कृत

एकता की मिसाल : गौ तस्करी और गौकशी में लिप्त मुस्लिम समाज से होंगे बहिष्कृत

Bhaskar Hindi
Update: 2017-09-12 03:56 GMT
एकता की मिसाल : गौ तस्करी और गौकशी में लिप्त मुस्लिम समाज से होंगे बहिष्कृत

डिजिटल डेस्क,जबलपुर/सिवनी। बरघाट ब्लॉक के बोरी गांव के मुस्लिम समाज के लोगों ने बड़ा और एतिहासिक निर्णय लिया है। गौ-तस्करी और गौकशी के मामले में लिप्त पाए जाने वाले को समाज से बहिष्कृत किया जाएगा और उन्हें सामाजिक कार्यक्रमों में भी शामिल नहीं किया जाएगा। रविवार की रात मुस्लिम समाज की पुलिस अधिकारियों के साथ गांव के ही स्कूल परिसर में हुई सार्वजनिक बैठक में यह निर्णय लिया है। बैठक में सभी ने इस फैसले का स्वागत किया और उस पर कड़ाई से अमल करने को कहा है।

भावनाएं होती हैं आहत 

मौलाना मदनी ने कहा कि हमे ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे किसी की भावनाएं आहत होती हों। बार-बार हमारे माथे में बदनुमा दाग लगता है। हम सभी आगे बढ़ेें और तय करें कि गांव में गौकशी का काम नहीं होने देंगे और यदि किसी ने किया तो उसे दण्डित करने के अलावा उसका समाजिक बहिष्कार कर दिया जाएगा।

बेरोजगारों को रोजगार मिले

बैठक में यह बात भी उठी कि बेरोजगार युवा कई बार अपने रास्ते से भटक जाते हैं और गलत काम करने लगते हैं। मदनी ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र के बेरोगजार युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराया जाए। इससे गौकेशी जैसे कारोबार पर भी अंकुश लगेगा और एक अच्छे परिणाम सामने आएंगे। मौलाना कुद्दूस ने कहा कि पुलिस प्रशासन ने बोरी में गौरक्षा समिति बनाकर मुस्लिम समुदाय के लोग एक सकारात्मक पहल करने जा रहा है जिसमें हर वर्ग के लोगों का सहयोग आवश्यक है।

गलत काम को रोकेंगे

रेहान पटेल ने कहा की गौकशी के अलावा जुआ ,सट्टा सहित अन्य कोई गलत काम नहीं किया जाएगा। यदि इन कामो को करते मिले तो उनका समाजिक बहिष्कार किया जाएगा और यह पूरे जिले के लिए सबक होगा। शमीम खान ने कहा की आज का दिन स्वर्ण अक्षरो से लिखा जाएगा, आज ऐसा ऐतिहासिक फैसला लिया जा रहा है, जिसकी सबसे ज्यादा जरूरत है। खान ने कहा की नेतृत्व जितना अच्छा होता है परिणाम भी उतना ही अच्छा होता है। 

Similar News