नंगे होकर लूटने आए थे बैंक, पकड़े जाने पर बताया ये कारण

नंगे होकर लूटने आए थे बैंक, पकड़े जाने पर बताया ये कारण

Bhaskar Hindi
Update: 2017-08-05 15:18 GMT
नंगे होकर लूटने आए थे बैंक, पकड़े जाने पर बताया ये कारण

डिजिटल डेस्क, शहडोल। सिंहपुर स्थित स्टेट बैंक में नंगे होकर चोरी करने घुसे दो आरोपियों की चाल नाकामयाब हो गई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों की चार दिन के भीतर बैंक में चोरी की यह दूसरी घटना थी। गिरफ्तार आरोपियों ने ठीक चार दिन पहले अनूपपुर जिले के चचाई के पास संजयनगर स्थित MP सेंट्रल ग्रामीण बैंक में घुसकर 11 हजार रुपये उड़ाए थे। यहां तो सफल हो गए, लेकिन सिंहपुर बैंक में लॉकर पर हाथ लगाते ही सायरन बज उठा और रकम निकालने में कामयाब नहीं हो पाए।

निर्वस्त्र होकर घुसने का कारण ये बताया

इस मामले में विनय उर्फ श्याम किशोर गुप्ता (29) निवासी कल्याणपुर तथा नीलेश त्रिपाठी (35) निवासी कुदरी रोड बलपुरवा शहडोल को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के विरुद्ध सिंहपुर थाना में आर्म्स एक्ट व अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। बैंक में निर्वस्त्र होकर घुसने का कारण पहचान छिपाना था, लेकिन सीसी कैमरें में उनकी करतूत रिकार्ड हो चुकी थी, साथ ही स्थल पर विनय का मिला मोबाइल आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस के लिए अहम सुराग साबित हुआ।

ऐसे आए पकड़ में

पुलिस को बैंक के पीछे की दीवार के पास मिले मोबाइल से आरोपी की पहचान हो चुकी थी। पतासाजी में यह बात सामने आई कि आरोपीगण घर में न रहकर ट्रेनों में यात्रा कर अथवा छोटे स्टेशनों में रात बिताते थे। मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों आरोपी बाइक से जबलपुर की ओर भागने की फिराक में हैं। घेराबंदी कर पड़रिया के पास रास्ते में दोनों को बाइक से भागते समय पकड़ लिया गया। इनके पास से हथियार भी जब्त किया गया है।

चोरी की निकली बाइक
आरोपी जिस बाइक से भागने का प्रयास कर रहे थे वह भी चोरी की थी। पूछताछ में बताया कि बाइक को उमरिया जिले के पाली स्थित सेंट्रल बैंक के पास से चोरी की थी। जिसका नंबर प्लेट बदलकर चला रहे थे।

बुढ़ार से खरीदे औजार

पुलिस ने बताया कि उक्त आरोपियों ने संजयनगर स्थित बैंक में 25-26 जुलाई की दरमियानी रात घुसकर 11 हजार रुपये उड़ाए थे। साथ ही बैंक के कम्प्यूटर की डिवाइस चोरी की थी, जिसे भागते समय पास के जंगल में फेंक दिया था। कुछ नगद राशि खर्च कर डाली। जो बचे उससे बुढ़ार से कटर मशीन, सब्बल आदि औजार की खरीदी की। उसी का उपयोग 31 जुलाई व 1 अगस्त की दरमियानी रात सिंहपुर बैंक में खिड़की तोड़ने के लिए किया था।

Similar News