भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए नाना पटोले हो सकते है कांग्रेस के उम्मीदवार   

भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए नाना पटोले हो सकते है कांग्रेस के उम्मीदवार   

Tejinder Singh
Update: 2018-04-30 13:41 GMT
भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए नाना पटोले हो सकते है कांग्रेस के उम्मीदवार   

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस की ओर से नाना पटोले को उम्मीदवारी देना तय माना जा रहा है। जानकारी के अनुसार रविवार को दिल्ली में कांग्रेस की जन आक्रोश-रैली के बाद नाना पटोले को उम्मीदवारी दिए जाने के मुद्दे पर कांग्रेस नेताओं के बिच मंथन हुआ। जानकारी के अनुसार भंडारा-गोंदिया के नेताओं ने इस सीट पर नाना पटोले को ही उम्मीदवारी देने को लेकर पारित प्रस्ताव कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपा गया है। समझा जाता है कि राहुल गांधी का भी नाना पटोले को ही उम्मीदवारी देने पर सकारात्मक रुख है।

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि गठबंधन में भंडारा-गोंदिया सीट राकांपा के खाते में जाती रही है, लेकिन अगले लोकसभा चुनाव के लिए शेष बचे 6-8 महीने के लिए राकांपा नेता प्रफुल पटेल यहां से उफचुनाव नही लड़ना चाहते है। लिहाजा दोनों दलों के बीच इस बात पर सहमति बनी की चूंकि इस सीट से नाना पटोले निर्वाचित हुए थे और अब वे कांग्रेस में आ गए है तो इस सीट पर उन्ही को खड़ा किया जाए।  

प्रफुल पटेल को मात देकर जीत हासिल की थी 
कांग्रेस-रांकपा गठबंधन में भंडारा-गोंदिया संसदीय सीट राकांपा के खाते में जाती रही है और यहां से प्रफुल पटेल चुनाव जीतते रहे है, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल हुए नाना पटोले ने प्रफुल पटेल को मात देकर जीत हासिल की थी। लेकिन अब धूर विरोधी माने जाने वाले इन दोनों नेताओं के बीच का विवाद समाप्त हुआ दिखाई दे रहा है। जानकारी के मुताबिक बीते सप्ताह ही राकांपा नेता प्रफुल पटेल ने नाना पटोले को दिल्ली में अपने आवास पर खाने पे बुलाया था। सूत्रों की माने तो राकांपा नेता प्रफुल पटेल भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के लिए होने जा रहे उपचुनाव में नाना पटोले का समर्थन करेंगे।   
 

Similar News