एनडीसीसी बैंक घोटाला : 150 करोड़ रुपए के घपले का ट्रायल शुरू, विधायक सुनील केदार भी हैं आरोपी

एनडीसीसी बैंक घोटाला : 150 करोड़ रुपए के घपले का ट्रायल शुरू, विधायक सुनील केदार भी हैं आरोपी

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-03 07:44 GMT
एनडीसीसी बैंक घोटाला : 150 करोड़ रुपए के घपले का ट्रायल शुरू, विधायक सुनील केदार भी हैं आरोपी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। बॉम्बे हाईकोर्ट की नागपुर खंडपीठ के आदेश के बाद आखिरकर अतिरिक्त सीजेएम एस.आर. तोतला के कोर्ट में एनडीसीसी बैंक के 150 करोड़ रुपए के घोटाले का ट्रायल शुरू हो गया। कोर्ट में फरियादी तत्कालीन विशेष लेखा परीक्षक विश्वनाथ अवसर की गवाही ली गई। अवसर का स्वास्थ्य खराब होने से कोर्ट ने मामले की सुनवाई 4 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी है।  सुनवाई के दौरान आरोपी कांग्रेस विधायक सुनील केदार, तत्कालीन बैंक महाव्यवस्थापक अशोक चौधरी व अन्य आरोपी मौजूद थे। आरोपियों की ओर से एड. देवेंद्र चौहान, एड.राज अहूजा, एड. गिरीश पुरोहित व एड.अशोक भांगडे कामकाज देख रहे हैं।

यह था मामला
वर्ष 2002 में सामने आए नागपुर जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक के करोड़ों रुपए के इस घोटाले मंे विशेष लेखा परीक्षक विश्वनाथ असवर ने बैंक का ऑडिट करके 29 अप्रैल-2002 में गणेशपेठ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद बैंक के पूर्व अध्यक्ष सुनील केदार, महाव्यवस्थापक अशोक चौधरी और अन्य पर भादंवि की धारा 406, 409, 468, 12-ब, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था, लेकिन मामले के ट्रायल मंे अत्याधिक देरी हो रही थी। याचिकाकर्ता ओमप्रकाश कामडी ने यह मुद्दा नागपुर खंडपीठ के समक्ष उठाया, तो नागपुर खंडपीठ ने 23 दिसंबर-2014 को मुख्य न्यायदंडाधिकारी को एक वर्ष के भीतर ट्रायल पूरा करने के आदेश दिए थे, लेकिन ट्रायल एक वर्ष में पूरा नहीं हो सका। अंतत: नागपुर खंडपीठ ने बीते अक्टूबर में ट्रायल के लिए नागपुर में एक समर्पित न्यायालय तय किया। हाईकोर्ट ने 2 दिसंबर से डे-टू-डे ट्रायल का आदेश जारी किया था, जिसके बाद सोमवार से निचली अदालत में ट्रायल शुरू हो गया है।

फुटपाथ पर सोए व्यक्ति को वाहन ने कुचला
थानांतर्गत फुटपाथ पर साेए व्यक्ति को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया। व्यक्ति की मौत हो गई। शव की शिनाख्त  होना बाकी है। अज्ञात वाहन चालक का कोई सुराग नहीं मिला है। प्रकरण दर्ज किया गया है। मृतक की आयु 40 से 45 वर्ष के लगभग है। सोमवार की रात को करीब 9.30 बजे व्यक्ति कलमना मार्केट के गेट क्र.-2 के पास श्रीवास्तव नामक देसी शराब की दुकान के सामने सोया हुआ था। इसी दौरान अज्ञात वाहन चालक ने तेज रफ्तार और लापरवाही से वाहन चलाते हुए फुटपाथ पर सोए व्यक्ति को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। वाहन की तलाश में परिसर के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। पुलिस ने परिसर के लोगों से शव की पहचान कराने की हरसंभव कोशिश की, लेकिन अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो सकी है। जांच जारी है। 
 

Tags:    

Similar News