यूनिवर्सिटी की नई इमारत का 19 को हो सकता है उद्घाटन, अतिथियों के नाम नहीं हुए तय

यूनिवर्सिटी की नई इमारत का 19 को हो सकता है उद्घाटन, अतिथियों के नाम नहीं हुए तय

Anita Peddulwar
Update: 2019-12-12 08:28 GMT
यूनिवर्सिटी की नई इमारत का 19 को हो सकता है उद्घाटन, अतिथियों के नाम नहीं हुए तय

डिजिटल डेस्क, नागपुर । राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय की नई प्रशासकीय इमारत अमरावती रोड स्थित कैंपस के पास बनकर तैयार हो गई है। विश्वविद्यालय ने 19 दिसंबर को को उद्घाटन समारोह आयोजित करने की तैयारी की है। राज्यपाल भगतसिंह कोशियारी ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हामी भरी है। उनके अलावा कार्यक्रम में और कौन से अतिथि शामिल होंगे, इस पर सस्पेंस बरकरार है। जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी कुलगुरु डॉ.सिद्धार्थविनायक काणे  मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करके उन्हें कार्यक्रम केे लिए आमंत्रित करने जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि यूनिवर्सिटी  कुलगुरु डॉ.सिद्धार्थविनायक काणे ने घोषणा की थी कि मुख्यमंत्री के हाथों ही इमारत का शुभारंभ होगा। लेकिन अब राज्य में सरकार बदल गई है। शिलान्यास करने वाले तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की जगह अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बन गए हैं। ऐसे में यूनिवर्सिटी  के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री की उपस्थिति विवि में चर्चा का विषय बना हुआ है।  इधर यूनिवर्सिटी ने अब तक यह भी तय नहीं किया है कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी को कार्यकम में आमंत्रित किया जाएगा या नहीं।  मामले में प्रभारी कुलसचिव डॉ.नीरज खटी ने कहा है कि अतिथियों के नाम पर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। राज्यपाल ने 19 दिसंबर की संभावित तारीख दी है। कुलगुरु के मुंबई से लौटने के बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा। 

बता दें कि बजाज उद्योग समूह के कार्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी उपक्रम के तहत इमारत के निर्माणकार्य के लिए 15 करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। इसमें विवि भी अपनी ओर से लागत लगा रहा है। वर्ष 2015 में राज्य मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इसका शिलान्यास किया था। करीब चार वर्ष बाद यह इमारत लगभग बनकर तैयार है।

आरती खंडेलवाल को भारत गौरव सम्मान
 शहर की आरती खंडेलवाल को "भारत गौरव सम्मान" से सम्मानित किया गया है। ह्यूमन राइट फाउंडेशन भ्रष्टाचार का सामना व क्लिनोमिक रिसर्च सेंटर द्वारा मानवाधिकार दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन सुरेश भट सभागृह में किया गया। कार्यक्रम में भारत वर्ष के विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वालों को सम्मानित किया गया। आरती खंडेलवाल को दिल्ली से पधारे रवि चाणक्य के हाथों पुरस्कृत किया गया। इसके पहले आरती को ऑल राउंडर के खिताब से नवाजा गया है। उन्होंने सोशल, कल्चरल, क्रिएटिविटी के साथ एजुकेशनल क्षेत्रों में भी काम किया है। कार्यक्रम को सफल बनाने में वैशाली खरे का योगदान रहा। 

 

 

Tags:    

Similar News