लूट के पैसों से खरीद ली डेढ़ लाख रुपए की मोटरबाईक, पुलिस ने किया डकैती का खुलासा

लूट के पैसों से खरीद ली डेढ़ लाख रुपए की मोटरबाईक, पुलिस ने किया डकैती का खुलासा

Bhaskar Hindi
Update: 2018-12-15 09:06 GMT
लूट के पैसों से खरीद ली डेढ़ लाख रुपए की मोटरबाईक, पुलिस ने किया डकैती का खुलासा

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। घर पर खाने को दाने नहीं थे और फटेहाल घूमते थे फिर एकाएक ऐसा क्या हुआ कि गोसलपुर ग्राम उमरिया कैलवास निवासी एक्टिवा उर्फ शिवम कोल  ने डेढ़ लाख रूपये की मोटरबाइक नगद पैसे देकर खरीद ली और लिविंग स्टेंडर्ड भी चमकदार हो गया। पुलिस ने जब इसकी मुखबिरी कराकर पतासाजी की तो गोसलपुर में हुई डकैती का खुलासा हो गया। गौरतलब है कि यहां पिछले एक माह पहले पुलिस के एक अधिकारी के घर डकैती इुई थी जिसका खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती बन गया था।
आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की जांच भी काफी रोचक रही।

दरअसल इस डकैती के आरोपियों का सुराग नहीं लग पाने से पुलिस की काफी आलोचना हो रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि गोसलपुर के ही एक युवक, जिसको खाने के लाले हैं, उसने डेढ़ लाख रुपए कीमती एक बाइक खरीदी है। बस फिर क्या था, पुलिस ने उसे पकड़कर पूछताछ की तो, डकैती कांड का खुलासा हो गया। डकैती के रुपयों से यह बाइक खरीदी थी। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जबकि तीन आरोपी फरार हैं।  

डकैती कर मारपीट भी की थी
उल्लेखनीय है कि गत 11 नवम्बर 2018 को अज्ञात 5-6 आरोपियों के द्वारा ग्राम गोसलपुर स्टेशन रोड पर फरियादी अंकित राजपूत के मकान में घुसकर फरियादी एवं उसकी मां राजेश्वरी राजपूत के साथ मारपीट कर सोने के जेवरात एवं नगदी लूटकर डकैती की घटना को अंजाम दिया था। सूचना पर पहुंची पुलिस के द्वारा घायल अंकित राजपूत एवं श्रीमति राजेश्वरी राजपूत को उपचार हेतु मैट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फरियादी कि रिपोर्ट पर प्रकरण पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सिंह (भा.पु.से.) द्वारा नाकाबंदी कराई गई एवं आरोपियों कि तलाश पतासाजी हेतु आदेशित किया गया। आदेश के परिपालन में अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ. रायसिंह नरवरिया एवं एस.डी.ओ.पी. भावना मरावी तत्काल घटना स्थल पहुंचे, घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण करते हुये थाना प्रभारी गोसलपुर एस. राम मरावी, उपनिरी. जे.पी. द्विवेदी एवं थाना के अधिकारी/कर्मचारियों कि टीम गठित कर आरोपियों की तलाश पतारसी एवं उनकी गिरफ्तारी हेतु लगायी गयी।

ऐसे लगा आरोपियों का सुराग
टीम के द्वारा लगातार आसपास के थाना क्षेत्रों के निगरानी बदमाशों एवं पूर्व मे पकड़े गये सम्पत्ति सम्बंधी अपराधियों से पूछताछ की गयी। डेरा वालों को चैक किया गया, सीसीटीवी फुटेज खंगाले गये तथा मुखबिरों को लगाया गया। पतासाजी से पता चला कि हाल ही में एक्टिवा उर्फ शिवम कोल निवासी ग्राम उमरिया कैलवास के द्वारा एक नई मोटर साईकिल पल्सर आर एस 200 कीमती 150000 (डेढ़ लाख) रुपये कि गाड़ी खरीदी गयी है। जबकि उसकी इतनी हैसियत नहीं है। सूचना की तस्दीक हेतु एक्टिवा उर्फ शिवम कोल पिता लल्लू कोल उम्र 20 वर्ष निवासी ग्राम उमरिया कैलवास को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ कि गई तो शुभम कोल के द्वारा गोसलपुर स्टेशन रोड पर एक मकान में घुसकर अपने साथियांं दद्दू उर्फ दीपक झारिया, जितेन्द्र उर्फ मोटू ठाकुर, अमित कोल, राजू अहिरवार एवं संजू ठाकुर के साथ मिलकर डकैती डालना स्वीकार किया।

 

Similar News