भ्रष्टाचार रोकने प्रोफेसरों के भर्ती इंटरव्यू की होगी वीडियो रिकार्डिंग

भ्रष्टाचार रोकने प्रोफेसरों के भर्ती इंटरव्यू की होगी वीडियो रिकार्डिंग

Tejinder Singh
Update: 2019-06-21 13:13 GMT
भ्रष्टाचार रोकने प्रोफेसरों के भर्ती इंटरव्यू की होगी वीडियो रिकार्डिंग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के कॉलेजों में प्रोफेसरों की भर्ती के लिए जाने वाले इंटरव्यू की वीडियो शूटिंग की जाएगी। शुक्रवार को सदन में प्रदेश के उच्च व तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री रवींद्र वायकर ने यह घोषणा की। वायकर ने कहा कि प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए एमपीएससी की तर्ज पर सेंट्रलाइज प्रोसेसिंग पद्धति अपनाई जाएगी। सदन में ध्यानाकर्षण प्रस्ताव के माध्यम से शिवसेना की सदस्य मनीषा कायंदे ने अकोला, धुलिया और शहापुर के शिक्षा संस्थान में शिक्षकों की भर्ती में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया था। कायंदे ने आरोप लगाया कि अनुदानित कॉलेजों में प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए 40 से 45 लाख रुपए की रिश्वत मांगी जाती है। इसके जवाब में वायकर ने कहा कि कॉलेजों में प्रोफेसरों की भर्ती में पारदर्शिता लाने के लिए प्रोफेसरों की नियुक्ति के लिए होने वाले इंटरव्यू प्रक्रिया की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी। 

अकोला के गोयंका कालेज में हुए भ्रष्टाचार की होगी जांच 

वायकर ने कहा कि अकोला के श्रीमती राधादेवी गोयंका महाविद्यालय और धुलिया व शहापुर के महाविद्यालय में प्रोफेसरों की नियुक्ति में हुए भ्रष्टाचार की जांच कर दोषियों के खिलाफ एक महीने में कार्रवाई की जाएगी। एक सवाल के जवाब में वायकर ने कहा कि प्रभारी प्रिंसिपल की रिक्त जगहों को तीन महीने में भर लिया जाएगा।

समय पर वेतन न देने वाले शिक्षा संस्थानों के खिलाफ होगी कार्रवाईः तावडे

इस बीच प्रदेश के उच्च व तकनीकी शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने कहा कि कॉलेज में प्रोफेसरों को समय पर वेतन नहीं देने वाले शिक्षा संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस बारे में यदि सरकार को शिकायत मिली तो हम समय पर वेतन न देने वाले शिक्षा संस्थानों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। उच्च व तकनीकी शिक्षामंत्री तावडे ने कहा कि प्रोफेसरों की भर्ती पूरी तरह भ्रष्टाचार मुक्त होगी। 

Tags:    

Similar News