राणे का सीएम उद्धव पर निशाना, बोले- पिता की इच्छा से ज्यादा जरुरी है कुर्सी

राणे का सीएम उद्धव पर निशाना, बोले- पिता की इच्छा से ज्यादा जरुरी है कुर्सी

Tejinder Singh
Update: 2021-01-20 16:42 GMT
राणे का सीएम उद्धव पर निशाना, बोले- पिता की इच्छा से ज्यादा जरुरी है कुर्सी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा भाजपा सांसद नारायण राणे ने औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर तीखा वार किया है। बुधवार को प्रदेश भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में राणे ने कहा कि औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर रखने की घोषणा शिवसेना प्रमुख दिवंगत बालासाहब ठाकरे ने की थी। उनके पुत्र उद्धव के मुख्यमंत्री होते हुए भी औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर नहीं रख पाना दुर्भाग्यपूर्ण है। उद्धव को साहब (बालासाहब) के आदेश की अपेक्षा मुख्यमंत्री पद बड़ा लगता है। उद्धव ने लाचारी करके मुख्यमंत्री पद हासिल किया। पर इस पद का भी इस्तेमाल नहीं हो रहा है। 

ठाणे के मीरा-भाईंदर में शिवसेना की ओर से टीपू सुल्तान की जयंती मनाने को लेकर राणे ने कहा कि बालासाहब जब ऊपर से देखते होंगे तो वे अपने पुत्र उद्धव को लेकर क्या कहते होंगे? औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर घोषित करने के बजाय शिवसेना टीपू सुल्तान की जयंती मना रही है। राणे ने कहा कि शिवसेना अब पहले वाली शिवसेना नहीं रही है। हमारे जमाने वाली शिवसेना और अब की शिवसेना में फर्क है। 

इस बीच राणे ने कहा कि किसानों को समर्थन देने के लिए राकांपा अध्यक्ष शरद पवार और मुख्यमंत्री ठाकरे आजाद मैदान के आंदोलन में हिस्सा लेंगे। लेकिन यह राजनीतिक आंदोलन है। राणे ने पूछा कि पवार को सड़क पर उतरने की नौबत क्यों आई? पवार केंद्रीय कृषि मंत्री रहते हुए इसी कानूनों के लिए प्रयास कर चुके हैं। राणे ने कहा कि राज्य सरकार किसानों को न्याय देने के लिए कोई काम नहीं कर सकती है क्योंकि सरकार की तिजोरी में पैसे ही नहीं है। सरकारी कर्मचारियों का वेतन समय पर नहीं हो पा रहा है। सरकार पहले अपनी आर्थिक स्थिति सुधारे फिर मुख्यमंत्री सड़क पर उतरे। सड़क पर उतरने का हमारा विरोध नहीं है। कम से कम मुख्यमंत्री मातोश्री से बाहर तो निकलेंगे। लोग देखेंगे कि हमारे मुख्यमंत्री कैसे दिखते हैं। 

अब नहीं बताऊंगा सरकार कब गिरेगी 

राणे ने कहा कि मैंने राज्य की सरकार गिरने का समय बताया था लेकिन अब सरकार के गिरने का समय नहीं बताऊंगा क्योंकि मेरी योजना फेल हो जाती है लेकिन इतना तय है कि सरकार पांच साल तक नहीं चलेगी। इसके पहले कोकण के ग्राम पंचायत चुनावों में भाजपा को मिली सफलता के लिए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील ने राणे का अभिनंदन किया।  

Tags:    

Similar News